BCCI: आज हो सकता है नए चीफ सेलेक्टर का एलान, हेड कोच की भी होगी घोषणा

0
292
BCCI all set to announce the name of new chief selector and head coach for Indian women’s cricket team

मुंबई। BCCI: भारत की मेंस क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। वहीं महिला क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के लिए कूच करना है। लेकिन टीमों की हलचल की इस बड़े अपडेट के बीच एक बड़ी खबर टीम इंडिया के हेड कोच और चीफ सेलेक्टर से भी जुड़ी है। ऐसी खबर है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच और भारतीय मेंस क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर के नामों की घोषणा एक साथ हो सकती है। फिलहाल, इसे लेकर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से इंटरव्यू का दौर जारी है।

Wimbledon 2023: जोकोविच ने की नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी, अब सिर्फ फेडरर से पीछे

आज ही दोनों नाम ऐलान करने की तैयारी

BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति भारतीय क्रिकेट से जुड़े इन दोनों ही महत्वपूर्ण पदों के लिए इंटरव्यू ले रही है। 3 जुलाई को हुए इंटरव्यू में कोई निष्कर्ष नहीं निकला था। ऐसे में आज भी इंटरव्यू का दौर जारी रहेगा। इंटरव्यू के बाद कोशिश आज ही फाइनल नाम की घोषणा करने की होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो अगले दो दिनों में इसे फाइनल कर दिया जाएगा।

World Cup Qualifier: सुपर सिक्स में ओमान की लगातार दूसरी हार, नीदरलैंड ने 74 रन से हराया

हेड कोच के लिए 3 नाम शॉर्टलिस्ट, रेस में आगे अमोल मजूमदार

BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच के लिए तीन नाम शॉर्टलिस्ट किए हैं। इनमें एक महिला टीम को 2017 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल तक ले जाने वाले पूर्व कोच तुषार अरोठे हैं। दूसरे अमोल मजूमदार, जो कि मुंबई के पूर्व कोच होने के अलावा घरेलू क्रिकेट में मंझे हुए बल्लेबाज भी रहे हैं। वहीं तीसरा और आखिरी शॉर्टलिस्ट नाम इंग्लैंड के जॉन लुईस का है। सूत्रों की मानें तो अमोल मजूमदार महिला टीम के हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

Sri Lanka ने 2-1 से जीती सीरीज, आखिरी मुकाबले न्यूज़ीलैंड को 8 विकेट से हराया, चमारी ने खेली कप्तानी पारी

कोच और चीफ सेलेक्टर के नाम का एक साथ होगा ऐलान!

एक रिपोर्ट के मुताबिक BCCI की ओर से भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच और मेंस क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर के नाम का ऐलान एक साथ किया जाएगा। बता दें कि भारतीय मेंस क्रिकेट टीम में चीफ सेलेक्टर का पद चेतन शर्मा के हटाए जाने के बाद से ही खाली है। मेंस टीम का चीफ सेलेक्टर बनने के लिए भी इंटरव्यू साथ हो रहे हैं। अजीत अगरकर इस रेस में फेवरेट हैं। बताया जा रहा है कि फिलहाल वो देश से बाहर हैं ऐसे में उनका इंटरव्यू ऑनलाइन हो सकता है।

BAN vs AFG: Afghanistan ने की टीम की घोषणा; टीम के कप्तान बने राशिद, शहजाद को 2 साल बाद मौका

नया कोच बांग्लादेश दौरे पर जाएगा?

हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम का जो नया हेड कोच बनेगा वो 9-22 जुलाई तक होने वाले बांग्लादेश दौरे पर जाएगा या नहीं। लेकिन, BCCI अगर अमोल मजूमदार को कोच बनाती है तो फिर उनके इस दौरे पर जाने की पूरी संभावना है। भारत को बांग्लादेश दौरे पर व्हाइट बॉल सीरीज खेलनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here