World Cup 2023 से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका, बाहर हुआ धांसू ऑलराउंडर

0
126
World Cup 2023 Michael Bracewell Set to miss the world Cup 2023, Huge blow for New Zealand team

क्राइस्टचर्च। World Cup 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में किया जाना है। 4 साल में एक बार होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं वर्ल्ड कप से पहले कई स्टार खिलाडिय़ों के चोटिल होने के चलते टीमों की टेंशन बड़ी हुई है। इसी बीच एक और खिलाड़ी चोटिल होकर वर्ल्ड कप से ही बाहर हो चुका है। दरअसल, इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट के दौरान न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल की एड़ी में चोट लग गई थी और अब उनका 6 से 8 महीने के लिए बाहर होना तय है। ब्रेसवेल की 15 जून को ब्रिटेन में सर्जरी होगी और उसके बाद एक लंबा रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। जिसके चलते वो 50 ओवर वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम से बाहर बैठेंगे। कप्तान केन विलियमसन के बाद ये पिछले कुछ महीनों में न्यूजीलैंड के लिए दूसरा सबसे बड़ा झटका है।

ब्रिटेन में होगी ब्रेसवेल की सर्जरी, रिकवरी में 6-8 महीने

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया कि माइकल ब्रेसवेल की इंजरी का ऑपरेशन ब्रिटेन में किया जाएगा। उससे रिकवर होने में 32 साल के ऑलराउंडर को तकरीबन 6 से 8 महीने का वक्त लगेगा। कीवी टीम के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर को चोट इंग्लैंड के टी20 ब्लास्ट में वोर्सेस्टरशर रैपिड्स के लिए खेलते हुए लगी है। न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि इंजरी, खेल और खिलाड़ी से जुड़ी चीज है। माइकल ब्रेसवेल को अपनी इंजरी का दुख है। वो ज्यादा निराश इस बात से हैं कि वनडे World Cup 2023 नहीं खेल सकते।

TNPL 2023: टी20 के इतिहास में हुआ पहली बार, आखिरी एक गेंद पर बने 18 रन

अप्रैल से ही न्यूजीलैंड टीम से दूर हैं ब्रेसवेल

माइकल ब्रेसवेल अप्रैल से ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से दूर हैं। ऐसा पहले तो आईपीएल के साथ था। और अब जो अगले कुछ महीने और दूर रहने वाले हैं वो इंजरी के चलते होगा। टी20 ब्लास्ट के लिए ब्रेसवेल इंग्लैंड में थे और अभी 2 हफ्ते और वहीं रहेंगे। वो अपनी सर्जरी के बाद ही न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे। हालांकि World Cup 2023 के लिए वे अपनी टीम में स्टार खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए थे।

World Cup Qualifier 2023: सभी देशों ने की अपनी टीमों की घोषणा, टूर्नामेंट में पहली बार DRS का प्रयोग

धमाकेदार बल्लेबाज की पहचान रखते है ब्रेसवैल

ब्रेसवेल ने अपना वनडे डेब्यू 22 मार्च को किया था और अब तक 19 वनडे मैचों में वो 42.50 की औसत से 510 रन बना चुके हैं। ये खिलाड़ी मुख्य तौर पर नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करता है। उन्होंने हाल ही में इस जनवरी में हैदराबाद में भारत के खिलाफ 78 गेंदों में 140 रन रन बनाए थे जिसमें 12 चौके और 10 छक्के शामिल थे। ब्रेसवेल को सर्जरी के बाद ब्रिटेन से स्वदेश लौटने में दो सप्ताह तक का समय लगेगा। ऐसे में उनका World Cup 2023 खेलना नामुमकिन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here