Rohit Sharma: बड़ा खुलासा, रोहित शर्मा कभी बनना ही नहीं चाहते थे टेस्ट टीम के कप्तान!

0
306
Rohit Sharma never willing to become Indian test team captain, reports reveled

मुंबई। Rohit Sharma: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार मिलते ही टीम इंडिया पर लगातार निशाने साधे जा रहे हैं। इस हार के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल रोहित शर्मा को लेकर है। सवाल ये है कि क्या इस हार के बाद उन्हें टेस्ट कप्तान बने रहना चाहिए? खबरें हैं कि रोहित शर्मा को अभी टेस्ट कप्तानी से नहीं हटाया जाएगा। लेकिन इस बीच दावा किया गया है कि रोहित शर्मा तो कभी टेस्ट कप्तान बनना ही नहीं चाहते थे।

TNPL में अश्विन की सैलेरी महज 10 लाख, लेकिन इस लीग के लिए करोड़ों ठुकराने को तैयार

अपनी फिटनेस को लेकर आशंकित थे रोहित शर्मा

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Rohit Sharma कभी टेस्ट कप्तान बनने के लिए इच्छुक नहीं थे। दरअसल रोहित शर्मा को पता नहीं था कि उनका शरीर साथ देगा या नहीं। रोहित शर्मा अपनी फिटनेस की वजह से ही टेस्ट कप्तानी नहीं चाहते थे। लेकिन, इसके बावजूद ये खिलाड़ी विराट कोहली के हटने के बाद टेस्ट कप्तान बन गया।

World Cup Qualifier 2023: सभी देशों ने की अपनी टीमों की घोषणा, टूर्नामेंट में पहली बार DRS का प्रयोग

सौरव गांगुली और जय शाह ने रोहित शर्मा को मनाया

रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनने के लिए सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने मनाया। सौरव गांगुली उस वक्त बीसीसीआई अध्यक्ष थे और जय शाह आज ही की तरह सचिव पद पर थे। Rohit Sharma को इसलिए भी कप्तान बनने के लिए मनाना पड़ा क्योंकि साउथ अफ्रीका दौरे पर केएल राहुल कप्तान के तौर पर प्रभावित नहीं कर पाए। इसके बाद गांगुली और जय शाह ने रोहित की ओर रुख किया।

Lionel Messi गए थे फ्रेंडली मैच खेलने, चीन ने एयरपोर्ट पर किया बुरा बर्ताव

विराट कोहली ने दिया था बीसीसीआई को झटका

सौरव गांगुली ने हाल ही में विराट की कप्तानी को लेकर भी खुलासा किया। सौरव गांगुली ने दावा किया कि बीसीसीआई विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफे के लिए तैयार नहीं थी। विराट के फैसले ने बीसीसीआई को चौंका दिया था। इसके बाद बीसीसीआई को Rohit Sharma ही विकल्प नजर आए।  हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट कप्तान बने रहेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम की कमान रोहित के हाथों में ही रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here