TNPL में अश्विन की सैलेरी महज 10 लाख, लेकिन इस लीग के लिए करोड़ों ठुकराने को तैयार

0
3676
TNPL dindigul dragons retained r ashwin for just ten lack rupees, even then ashwin ready to give his best

चेन्नई। TNPL: रविचंद्रन अश्विन पिछले एक हफ्ते से सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में चर्चा का विषय बने हुए हैं। दुनिया के नंबर एक रैंक टेस्ट बॉलर को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच उस फाइनल में भले ही अश्विन को मौका नहीं मिला लेकिन अब एक छोटे टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं, जहां कोई उन्हें नहीं रोक सकता। सवाल ये उठ रहा है कि अश्विन सिर्फ 10 लाख रुपये की कमाई वाले इस टूर्नामेंट में क्यों खेल रहे हैं?

World Cup Qualifier 2023: सभी देशों ने की अपनी टीमों की घोषणा, टूर्नामेंट में पहली बार DRS का प्रयोग

टीएनपीएल का सातवां सस्करण शुरू

रविवार 11 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की हार के एक दिन बाद ही अश्विन वापस देश लौट आए। कोई लंदन में ही रुक गया तो कुछ और देश लौट आए, जबकि कुछ अपने परिवारों के साथ छुट्टियों पर चले गए। अश्विन भी ऐसा कुछ कर सकते थे लेकिन वो वापस लौटे क्योंकि TNPL यानी तमिलनाडु प्रीमियर लीग का सातवां सीजन शुरू हो चुका है।

Lionel Messi गए थे फ्रेंडली मैच खेलने, चीन ने एयरपोर्ट पर किया बुरा बर्ताव

टीम डिंडिगुल ड्रैगन्स देती है सिर्फ 10 लाख

अश्विन TNPL में शुरू से खेल रहे हैं और इस सीजन में भी डिंडिगुल ड्रैगन्स की टीम से खेलेंगे। टीम का पहला मैच बुधवार 14 जून को है। यही कारण है कि अश्विन तुरंत लंदन से वापस चेन्नई लौट आए। अश्विन को डिंडिगुल ड्रैगन्स ने 10 लाख रुपये की कीमत पर रिटेन किया था। अब आप भी सोच रहे होंगे कि सिर्फ 10 लाख रुपये के लिए अश्विन इस टूर्नामेंट में क्यों खेल रहे हैं?

LPL 2023: सुरेश रैना पर लगेगी बड़ी बोली, बाबर आजम के साथ खेलेंगे या खिलाफ?

साल के करोड़ों कमाते है अश्विन

इसका जवाब देने से पहले आपको बता देते हैं कि अश्विन की क्रिकेट से कमाई कितनी है। अश्विन बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के ए ग्रेड का हिस्सा हैं। इसके तहत उन्हें सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। वहीं आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से उन्हें 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। इतना ही नहीं, एक टेस्ट मैच की फीस के रूप में अश्विन को 15 लाख रुपये मिलते हैं। पूरे TNPL से ज्यादा।

WFI विवाद निपटाने की तैयारी, चुनाव 4 जुलाई को संभव; निर्वाचन अधिकारी नियुक्त

सिर्फ 10 लाख के लिए क्यों खेल रहे अश्विन?

अब उस सवाल का जवाब। इसके लिए पहले टीएनपीएल की अहमियत को समझना होगा। जिस तरह से आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट को मजबूती दी है, कई नये खिलाड़ी दिये हैं। उसी तरह पिछले कुछ सालों में TNPL ने तमिलनाडु क्रिकेट की ताकत बढ़ाई है, जिसका असर घरेलू क्रिकेट में नजर भी आता है। टीम लगातार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सफल होती रही है। इसलिए ये टूर्नामेंट बेहद अहम है। इस टूर्नामेंट का स्तर बेहतर होता रहा है और यही कारण है कि अश्विन मौका मिलने पर इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनते हैं।

Team India को एक महीने का ब्रेक, लेकिन फैंस ना हो निराश; जारी रहेगा क्रिकेट का रोमांच

क्रिकेट और क्रिकेटरों के भविष्य संवारने में जुटे है अश्विन

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि क्रिकेट को लेकर अश्विन की दीवानगी का स्तर क्या है। अश्विन के लिए ये टूर्नामेंट कमाई का नहीं, बल्कि क्रिकेट से जुड़े रहने का जरिया है। वह इंटरनेशनल सीरीज और आईपीएल जैसे व्यस्त टूर्नामेंटों के बीच में लगातार अपने यूट्यूब चैनल पर क्रिकेट को लेकर चर्चा करते रहते हैं। साथ ही दिग्गज ऑफ स्पिनर लगातार अपने खेल को लेकर प्रयोग करते रहते हैं, गेंदबाजी में कुछ नया ट्राय करते रहते हैं और बल्लेबाजी को सुधारने का प्रयास करते हैं। सिर्फ TNPL ही नहीं, बल्कि वह कई बार चेन्नई के अपने लोकल क्लब के लिए भी खेलते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here