WTC Final Live: लगातार दूसरा फाइनल हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन से दी करारी शिकस्त

0
108
WTC Final Live India lost second consecutive final, Australia defeated by 209 runs latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

लंदन। WTC Final में आज ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब जीत लिया है। इंगलैंड के एतिहासिक द ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में कंगारूओं ने इतिहास रच दिया है। इस जीत के साथ अब ऑस्ट्रेलिया की टीम सभी ICC फॉर्मेटों में ट्रॉफी जतने वाली इकलौती टीम बन गई है। वहीं, भारत ने लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार का सामना किया है।

पहले सेशन में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 3 विकेट के साथ 164 रन पर थी। सेशन के शुरुआती समय में अच्छी लय में नजर आ रही टीम इंडिया विराट के विकेट गवांने के बाद भारी दबाव में आ गई। जिसके चलते टीम ने सिर्फ 55 रन के भीतर ही 6 विकेट गवां दिये। भारतीय बल्लेबाजों ने WTC Final में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया है। जिसके चलते टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

WTC Final में भारत के लिए दूसरी पारी में विराट कोहली ने 78 गेंदों में सर्वाधिक 49 रन की पारी खेली। वहीं, पहली पारी में भारत को अच्छी स्थिति में लाने वाले अजिंक्य रहाणे ने 108 गेंदों में 46 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 60 गेंदों में 43 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन ने 15.3 ओवर में सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। वहीं, तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने 3 विकेट तथा मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट प्राप्त किये।

WTC Final: रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये नया कीर्तिमान

पहली पारी में 173 रनों से पिछड़ा भारत

WTC Final में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी 469 रन बनाए। इसके जवाब में भारत की पहली पारी 296 रन पर सिमट गई। इस तरह पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की बढ़त मिली थी। तीसरे दिन के खेल की शुरुआत भारत ने 151/5 के स्कोर से आगे खेला शुरू किया। केएस भरत जल्द ही आउट हो गए। इसके बाद शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे के बीच 7वें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी हुई। रहाणे 89 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे आउट होने के बाद भारतीय टीम ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी। हालांकि, शार्दुल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। रहाणे और शार्दुल की पारियों के दम पर भारत ने मैच के दौरान फॉलोऑन के खतरे को टाल दिया था।

WTC Final: इस खिलाड़ी ने बचाई फाइनल में भारत की लाज

WTC Final: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 

भारत की प्‍लेइंग 11 (WTC India Playing 11) – रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज।

ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 (WTC Australia Playing 11) – डेविड वॉर्नर, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस (कप्‍तान), मिचेल स्‍टार्क, नाथन लियोन और स्‍कॉट बोलैंड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here