WTC Final के लिए प्लेइंग XI चुनना बना सिरदर्द, स्टार खिलाड़ी भी बैठेंगे बाहर

0
181
WTC Final playing xi selection is big challenge for team management, star players may miss match

लंदन। WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाएगा। इस मैच में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। हालांकि अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि इस बड़े मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में किन खिलाडिय़ों को चुना जाएगा। खासकर इंग्लैंड की पिचों के हिसाब से अच्छा गेंदबाजी लाइन अप चुनना मैनेजमेंट के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

SL vs AFG: लय में लौटी श्रीलंका, दूसरे वन डे में अफगानिस्तान को 132 रनों से रौंदा

प्लेइंग XI का चयन टीम प्रबंधन के लिए बना सिरदर्द

इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। ऐसे में टीम 3-4 तेज गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है। वहीं एक स्पिन गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर को इन बॉलर्स के साथ प्लेइंग 11 में जगह दी जा सकती है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी लाइनअप को लीड करते हुए नजर आएंगे। वहीं उनके साथ मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को WTC Final की प्लेइंग 11 में चुना जा सकता है। ऐसे में टीम में जयदेव उनादकट को मौका मिल पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

ENG vs IRE: बेन स्टोक्स ने कुछ नहीं करके बनाया रिकॉर्ड, 146 साल में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

शार्दुल और जडेजा हो सकते हैं ऑलराउंडर

WTC Final के लिए टीम में दो ऑलराउंडर्स के तौर पर शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को चुना जा सकता है। शार्दुल तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी कारगर साबित होते हैं। वहीं जडेजा स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। टीम इंडिया पहले भी इसी कॉम्बिनेशन के साथ इंग्लैंड में खेल चुकी है।

Ruturaj Gaikwad ने उत्कर्षा संग लिए सात फेरे, शेयर की तस्वीरें

इन खिलाडिय़ों को बैठना होगा बाहर!

ऐसे में WTC Final से दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट को बाहर बैठना होगा। इंग्लैंड में पिच जिस तरह रिएक्ट करती है उस हिसाब से टीम में एक से ज्यादा स्पिनर की जरूरत नहीं पड़ती। वहीं बल्ले से रन बनाने के मामले में अश्विन जडेजा जितने माहिर नहीं हैं। ऐसे में जडेजा का पलड़ा भारी है। वहीं जडेजा की मौजूदगी में अक्षर पटेल को मौका मिल पाना तो काफी मुश्किल है।

PAK vs SL: भारत-श्रीलंका की दोस्ती से भडक़ा पाकिस्तान, सीरीज खेलने से किया इंकार

WTC Final के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here