Wrestling: 7 दिन में नहीं हुए भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव, तो निलंबन तय

0
209
Wrestling Indian Wrestling Federation has only 7 days left for elections

नई दिल्ली। Wrestling: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहलवान ने बृजभूषण सिंह को अरेस्ट करवाने को प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है और वो अपनी इस मांग से पीछे हटने को किसी भी कीमत पर तैयार नहीं हैं। लेकिन अब इस धरना-प्रदर्शन का दूसरा असर भी दिखने लगा है। इस विवाद के बीच कुश्ती संघ के चुनाव भी लंबित हो गए हैं और यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर भारतीय कुश्ती संघ जल्द से जल्द चुनाव नहीं कराता तो उसे निलंबित कर दिया जाएगा। भारतीय कुश्ती संघ की चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने के लिए खेल मंत्रालय ने आईओए (को 45 दिन तक का समय दिया है। जो 10 जून को समाप्त हो रही है।

Wrestler’s Protest: पहलवानों के साथ हो रहे व्यवहार पर यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग खफा, WFI को सस्पेंड करने की धमकी

एक रिपोर्ट के अनुसार ओलंपिक एसोसिएशन ने अभी तक अपनी चुनाव प्रक्रिया शुरू भी नहीं की है। उन्होंने इसके लिए अब तक ऑफिसर भी नियुक्त नहीं किया है। जो इसकी निगरानी कर सके। एक सोर्स ने बताया कि जब तक यह मामला ठंडा नहीं हो जाता तक तक निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराना ठीक नहीं होगा। इसी वजह से अभी तक चुनाव के लिए सूचना जारी नहीं की गई है।

Wrestling Federation को दी गई यूनाटेड वर्ल्ड रेसलिंग की समय सीमा समाप्त होने में सिर्फ हफ्ते भर का समय बचा है। अगर 10 जून तक चुनाव प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो कुश्ती संघ को निलंबन का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस मामले को लेकर गुरुवार को ओलंपिक एसोसिएशन ने भारतीय कुश्ती संघ के साथ बैठक की है।

Wrestler Protest के समर्थन में उठाई आवाज, न्याय नहीं मिलने तक संघर्ष- डॉ. कृष्णा पूनिया

बता दें कि पिछले कई महीनों से पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। पहलवानों ने उनके खिलाफ 2 एफआईआर भी दर्ज करवाई हैं। गत 28 मई को पहलवान बिना इजाजत संसद भवन की ओर बढ़ने लगे थे। जहां पुलिस ने उन्हें रोकने को कोशिश भी की थी। इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुई थी। पुलिस ने कई रेसलर्स के खिलाफ कई धाराओं में मामले भी दर्ज किए। जिसके बाद पुलिस को भी आलोचना का सामना करना पड़ा थां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here