WTC Final 2023: आईपीएल के चक्कर में बिना तैयारी मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

0
375
WTC Final 2023 Live Updates IND vs AUS, India vs Australia, Team India will suffer due to IPL

नई दिल्ली। WTC Final 2023: आईपीएल खत्म हो चुका है और अब बारी है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की। जहां ऑस्ट्रेलिया का सामना करने उतरेगी टीम इंडिया। लेकिन यहां एक चीज भारतीय टीम के प्रदर्शन के आड़े आ सकती है और वो है प्रैक्टिस की कमी। आईपीएल के चक्कर में टीम इंडिया के धुरंधरों को WTC Final 2023 के लिए काफी कम समय मिल सका है। जबकि ऑस्ट्रेलिया टीम के आधे खिलाड़ी डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी के लिए आईपीएल से दूर रहे। ऐसे में अब टीम इंडिया को बिना किसी प्रैक्टिस मैच के ही 7 से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरना पड़ेगा।

WTC Final: टीम में दो स्टार स्पिनर्स लेकिन खेलेगा सिर्फ एक, धर्मसंकट में कप्तान रोहित

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने आईपीएल की जगह WTC Final 2023 को प्राथमिकता दी। उनके खिलाड़ियों ने भी बोर्ड की इस मंशा का समर्थन किया। यही कारण रहा कि टीम के कप्तान पैट कमिंस समेत करीब आधा दर्जन खिलाड़ी आईपीएल खेलने गए ही नहीं। इसकी जगह वो ऑस्ट्रेलिया में ही देश में इंग्लैंड के ओवल जैसी पिच बनाकर अभ्यास करते रहे। भारतीय खेमे से सिर्फ एक खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ही आईपीएल से अलग होकर काउंटी क्रिकेट में पसीना बहाते नजर आए। डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी के मद्देनजर इंग्लैंड में चल रही काउंटी क्रिकेट लीग में 3 कंगारू खिलाड़ी खेलते नजर आए, जबकि भारतीय दल से सिर्फ चेतेश्वर पुजारा ने हिस्सा लिया।

MS Dhoni के घुटने की हुई सफल सर्जरी, आईपीएल 2024 के लिए होंगे रेडी!

भारतीय खिलाड़ियों ने IPL को दी प्राथमिकता

WTC Final 2023 के प्रति टीम इंडिया की गंभीरता का पता इसी से चलता है कि फाइनल से पहले कंगारू टीम के खिलाड़ी 26 मई को एक साथ लंदन पहुंचे। जबकि टीम इंडिया के धुरंधर तीन से चार किस्तों में यहां पहुंचे। यही कारण रहा कि भारतीय खिलाड़ियों को आपस में प्रैक्टिस करने के अलावा कोई विकल्प नहीं मिला। गौर करने वाले बात यह है कि आईपीएल में दिल्ली कैपिल्स के कप्तान रहे डेविड वॉर्नर भी पहले स्वदेश लौटे, फिर टीम के साथ लंदन रवाना हुए।

WTC Final के लिए तैयार हुई टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

प्रैक्टिस के अभाव में ढाई दिन में हारे थे पिछला फाइनल

WTC Final 2023 से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पिछले फाइनल से भी सीख नहीं ली। 2021 में जब भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल हारी थी, तब भी हमारे प्लेयर्स आईपीएल खत्म होने के बाद इंग्लैंड पहुंचे थे। टीम ने प्रैक्टिस मैच भी नहीं खेला, जिस कारण भारत ढाई दिन में ही टेस्ट मैच हार गया। तब न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स की तरह कई दिन पहले इंग्लैंड पहुंच गई थे, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज भी खेली थी। जिसका फायदा उन्हे डब्ल्यूटीसी फाइनल में मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here