IPL 2023: आज डबल हेडर का दिन, पहले मुकाबले में टेबल टॉप करने KKR का सामना करेगी GT

0
352
IPL 2023 Live: Kolkata gave Gujarat a target of 180 runs, Gurbaj played a stormy innings latest sports news in hindi

कोलकाता। IPL 2023 का 39वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और गत चैम्पियन गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला आज दोपहर कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। गुजरात ने अब तक खेले 7 में से 5 मुकाबलो में जीत दर्ज की है और वह अंक तालिका में 10 अंक के साथ तीसरे पायदान पर बनी हुई। हार्दिक की अगुवाई में इस टीम ने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 55 रनों से हराया था। वहीं दूसरी और कोलकाता की टीम 8 में से केवल 3 ही मुकाबलो में जीत दर्ज कर पाई है। टीम अंक तालिका में 7वें पायदान पर बनी हुई। पिछले मुकाबले में नितीश राणा के नेतृत्व वाली इस टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को 21 रनों से हराया था।

IPL 2023: पंजाब को 56 रन से हराकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुँची Lucknow Super Giants

आंकड़ों में दोनों के बीच कांटे का मुकाबला

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स अब तक 2 बार आमने-सामने आए हैं, जिसमें से दोनों को 1-1 जीत मिली है। आईपीएल 2022 पहली बार दोनों टीम आमने सामने आईं थी। तब गुजरात ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की थी। उस मैच में गुजरात ने 9 विकेट खोकर 156 का स्कोर बनाया था। जवाब में केकेआर 20 ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 148 रन ही बना सकी थी। वहीं IPL 2023 में जब ये दोनों टीम एक दूसरे से भिड़ीं थी तो एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था। उस मैच में गुजरात ने कोलकाता को 205 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। कोलकाता के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में पांच सिक्स लगाकर मैच अपने नाम कर लिया था।

SL vs IRE 2nd Test: जयसूर्या ने रचा इतिहास, Sri Lanka ने आयरलैंड को पारी और 10 रन से हराया

दोनों टीमों के इन खिलाडिय़ों पर रहेगी नजर

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अबतक वेंकटेश अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया है। अय्यर ने 35.62 की औसत और 154.05 की स्ट्राइक रेट से 285 रन बनाए हैं। वह 1 शतक भी लगा चुके हैं। उनके अलावा रिंकू सिंह ने 158.86 की स्ट्राइक रेट से 251 रन बनाए हैं। IPL 2023 में गुजरात टाइटन्स की बात करें तो गिल का प्रदर्शन अबतक सबसे अच्छा रहा है। गिल ने 7 पारियों में 142.71 की स्ट्राइक रेट के साथ 284 रन बनाए हैं। उनके अलावा फिरकी गेंदबाज राशिद खान ने 16.14 की औसत से 14 विकेट लिए हुए हैं। वह संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, वनडे में मिली 500वीं जीत

ईडन गार्डंस में देखने को मिलेगी चौकों-छक्कों की बरसात

ईडन गार्डंस के ऐतहासिक मैदान पर हाई स्कोरिंग मुकाबले देखे जाते हैं। यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए जन्नत मानी जाती है। स्टेडियम का आकार भी छोटा है, जो बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद रहता है। ऐसे में IPL 2023 का यह मैच भी हाई स्कोरिंग हो सकता है। हालांकि, इस पिच पर समय के साथ- साथ स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। यहां सभी टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं। इस मैदान पर अब तक आईपीएल के 80 मैच हुए है और इनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 34 मुकाबले जीते हैं, जबकि टारगेट चेस करने वाली टीम को 45 बार सफलता मिली है।

IPL के इस सीजन में लगे थे सबसे ज्यादा छक्के और चौके, मौजूदा सीजन में ये रेकॉर्ड्स टूटना मुश्किल

कोलकाता के आसमान में रहेगा बादलों का डेरा

केकेआर और गुजरात के बीच का मुकाबला दोपहर में खेला जाएगा। इस कारण मैच के समय में काफी गर्मी और उमस रहेगा। दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 31 डिग्री रहेगा। वहीं बारिश को लेकर अनुमान यह है कि आसमान में बादल छाए रहेंगे और उम्मीद की जा रही है कि बारिश के कारण IPL 2023 के आज के मैच में खलल भी पड़ सकती है लेकिन इसकी संभावना बहुत कम मानी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here