IPL 2023: लखनऊ और कोलकता ने अपनी टीम में शामिल किए 2 नए खिलाड़ी

0
214
IPL 2023 Lucknow and Kolkata included 2 new players in their team latest sports news in hindi
Pic Credit: @KKRiders

नई दिल्ली। IPL 2023 खिलाड़ियों के नये चहरोे और उनके कारनामों को लेकर काफी सुर्खिया बटोर रहा है। हर मैच में एक ना एक टीम किसी नए और युवा खिलाड़ी को खेलने का मौका देती है। जो कि काफी हद तक असरदार भी साबित होता है। ऐसे ही दो नए चेहरे आज Lucknow Super Giants और Kolkata Knight Riders ने अपनेे खेमे में शामिल किये है। लखनऊ ने अपनी टीम में चोटिल गेेंदबाज मयंक यादव की जगह अर्पित गुलेरिया को तथा कोलकता ने आर्य देसाई कोे अपनी टीम में शामिल किया है। चोटिल मयंक समेत इन दोनों खिलाड़ियों ने भी अभी-तक अपना आइपीएल डेब्यू नहीं किया है।

IPL 2023: हैदराबाद की जीत से आरसीबी को भारी नुकसान, यह है अंकतालिका का हाल

20-20 लाख में खरिदे है दोनों खिलाड़ी

IPL 2023 में Lucknow Super Giants और Kolkata Knight Riders दोनों ही टीमों ने अर्पित और आर्य को 20-20 लाख में खरीदा है। लखनऊ द्वारा खरीदे गए अर्पित गुलेरिया हिमाचल प्रदेश से डेब्यू करने के बाद फिलहार सर्विसेज से खेल रहे है। उन्होंने अपने 15 फर्स्ट क्लास मैच में अब-तक 44 विकेट लिए है। वहीं, लिस्ट-ए के 12 मैचों में उन्होंने 11 विकेट हासिल किये है। कोलकता की टीम में शामिल हुए आर्य देसाई गुजरात के घरेलु खिलाड़ी है। उन्होंने अभी तक बिना टी-20 मैच खेले 3 फर्स्ट क्लास मैचों में 151 रन बनाए है।

PAK vs NZ: हेनरी की हैट्रिक पर भारी पड़े हारिस रउफ, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 88 रन से रौंदा

शानदार लय में नजर आ रही है लखनऊ

IPL 2023 में शानदार लय में नजर आ रही Lucknow Super Giants का मुकाबला आज पंजाब के साथ है। इस समय लखनऊ की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। टीम ने अब-तक हुए 4 मुकाबलों में से 3 मैचों में जीत हासिल कर 6 अंक प्राप्त किये है। आज अपने घरेलू मैदान पर खेलने वाली लखनऊ के पास टॉप पर आने का अच्छा मौका है। पिछली मैच में बैंगलौर को हराने के बाद लखनऊ के खिलाड़ियों का हौसला अपनी चरम सीमा पर है। ऐसे में आज का मुकाबला पंजाब को भारी पड़ सकता है।

IPL 2023: डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में लखनऊ का सामना करेगी पंजाब

हैदराबाद से मिली हार से नाखुश है कोलकता

IPL 2023 में कल रात को हुए एकतरफा मुकाबले में हैदराबाद के हाथों हार झेलने वाली Kolkata Knight Riders फिलहाल अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी नाखुश है। पिछले मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकता के खिलाफ सीजन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाकर 24 रन से मुकाबले को जीत लिया। जिस कारण टीम के गेंदबाजों के मनोबल पर काफी असर पड़ा है। इस समय कोलकता की टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर चल रही है। टीम ने अपने 4 मुकाबलों में से 2 मैचों में जीत तथा 2 मैचों में हार का सामना किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here