PAK vs NZ: IPL के बीच आज से पाकिस्तान-न्यूजीलैंड में टी20 की जंग

0
441
PAK vs NZ T20 series starting today, first match will be played at Lahore stadium, updates and reactions

लाहौर। PAK vs NZ: भारत में आईपीएल के लिए फैंस में काफी दीवानगी देखी जाती है। वहीं क्रिकेट प्रेमी के लिए मैच कोई भी हो वो उसे देखना पसंद करता है। आईपीएल के बीच अब न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही हैं। इस टूर पर टी20 और 5 वनडे मैच खेले जाएंगे। इसकी शुरुआत आज शाम से हो रही है। एक ओर पाकिस्तान की टीम फुल स्ट्रेंथ के साथ खेलने जा रही है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम में कई बड़े खिलाड़ी मिसिंग हैं। कुछ खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं तो वहीं कुछ चोट के चलते बाहर हैं।

IPL 2023: आज KKR के गढ़ में होगी SRH, मुकाबला होगा तगड़ा

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना ‘ए गेम’ खेलेंगे बाबर आजम

इस सीरीज से पहले कप्तान बाबर आजम ने कहा- हमारे पास एक अच्छी टीम है जो युवाओं के उत्साह और सीनियर क्रिकेटरों के अनुभव को जोड़ती है। इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए पूरी प्रतिबद्धता की जरूरत होती है और हमारा ध्यान इसी पर है। बाबर ने आगे कहा- हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना ‘ए गेम’ खेलने जा रहे हैं। PAK vs NZ सीरीज में हम अच्छे परिणामों के लिए खुद को केंद्रित रखेंगे।

IPL 2023: Gujrat Titans ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, शुभमन ने जड़ा अर्धशतक

उन्हें चुनौती देने का एक अच्छा मौका

वहीं न्यूजीलैंड के अंतरिम कोच शेन जर्गेंसन कई खिलाडिय़ों को मिस करने के बावजूद आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। जर्गेंसन ने कहा- श्रीलंका के खिलाफ शानदार सीरीज जीत से हम आत्मविश्वास से भरे हैं। हालांकि PAK vs NZ एक चुनौतीपूर्ण श्रृंखला होगी। पाकिस्तान के मुख्य कोच के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करने के दो महीने बाद ही पूर्व स्पिन किंग सकलैन मुश्ताक जर्गेंसन के सहायक होंगे। उन्होंने कहा- निश्चित रूप से पाकिस्तान सफेद गेंद के प्रारूप में खेलने के लिए एक शानदार टीम है, इसलिए यह उन्हें चुनौती देने का एक अच्छा मौका है।

PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित

आठ कीवी खिलाड़ी गायब

पांच मैचों की PAK vs NZ टी20 सीरीज में पाकिस्तान की टीम पूरी ताकत से उतरने को तैयार है वहीं आईपीएल की वजह से आठ कीवी खिलाड़ी गायब हैं। केन विलियमसन के घुटने में चोट लगी है, जिससे बल्लेबाज टॉम लैथम को कप्तानी मिली है। कीवी टीम में कई नए खिलाड़ी हैं। वहीं विश्व कप फाइनल में घुटने में चोट लगने के बाद शाहीन की वापसी उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।

Asian Wrestling Championship 2023: अन्तिम पंघाल ने रजत पदक जीतकर रचा इतिहास, अंशु ने जीता कांस्य पदक

PAK vs NZ टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान), मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, कोल मैककोनी, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, विल यंग, चाड बोवेस, डेन क्लीवर, बेन लिस्टर, एडम मिल्ने, जेम्स नीशम, हेनरी शिपले, ब्लेयर टिकनर।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और जमान खान।

IPL 2023: जीत के बाद भी संजू सैमसन पर जुर्माना, चुकाने पड़े लाखों रुपये

PAK vs NZ टी20 सीरीज का शेड्यूल

14 अप्रैल: पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय, लाहौर

15 अप्रैल: दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय, लाहौर

17 अप्रैल: तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय, लाहौर

20 अप्रैल: चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय, रावलपिंडी

24 अप्रैल: 5वां टी20 इंटरनेशनल, रावलपिंडी

PAK vs NZ वनडे मैचों का शेड्यूल

27 अप्रैल: पहला वनडे, रावलपिंडी

29 अप्रैल: दूसरा वनडे, रावलपिंडी

3 मई: तीसरा वनडे, कराची

5 मई: चौथा वनडे, कराची

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here