IPL 2023: जबर्दस्त फार्म में हैं RR और PBKS, आज मुकाबला होगा जोरदार

0
311
IPL 2023 match number 8 today, RR vs PBKS who will win today, eyes on sanju Samson and shikhar dhawan

नई दिल्ली। IPL 2023: गुवाहाटी में आज तूफान आने की संभावना है। लेकिन, वो वाला नहीं, जिससे मैच का रोमांच बिगड़ेगा। बल्कि वो वाला जो उस रोमांच को बढ़ाने के लिए आग में घी जैसा काम करेगा। ये तूफान मौसम की देन नहीं बल्कि राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों की देन होगा। मतलब आज की रात दोनों टीमों के लिए कयामत की रात हो सकती है। इसका कारण है गुवाहाटी का मैदान।

Athletics: 95 साल की एथलीट दादी ने जीते 3 गोल्ड, पोलैंड में रचा इतिहास

याद कीजिए अक्टूबर 2022 में गुवाहाटी में खेला भारत और साउथ अफ्रीका वाला टी20 मैच, जिसमें कुल 458 रन बने थे, जबकि विकेट के नाम पर आउट हुए थे सिर्फ 6 बल्लेबाज। इस बार राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बल्लेबाज जर्बदस्त फॉर्म में हैं। ये उन्होंने IPL 2023 के अपने पहले मैच में भली-भांति बता दिया है। जहां राजस्थान की टीम ने 200 रन के आंकड़े को पार किया था। जबकि पंजाब वाले 200 रन के करीब पहुंचने में कामयाब रहे थे।

IPL 2023 Live: Gujrat Titans की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत, Delhi Capitals को 6 विकेट से हराया

जीत के रथ पर सवार राजस्थान और पंजाब

आईपीएल 2023 की पिच पर राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स का ये दूसरा मुकाबला होगा। इससे पहले दोनों ही टीमें अपना-अपना पहला मैच जीत चुकी हैं। IPL 2023 में संजू सैमसन की कमान में राजस्थान रॉयल्स ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन से हराया था। वहीं शिखर धवन की कप्तानी में खेलते हुए पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लुइस से 7 रन से हराकर अपने अभियान का आगाज किया था।

IPL 2023: कोरोना पॉजिटिव हुए Akash Chopra, कुछ दिन के लिए कमेंट्री से रहेंगे दूर

पलड़ा राजस्थान का भारी, पर ये मैच नया है

आईपीएल के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच आज 25वीं बार टक्कर होगी। इससे पहले हुई 24 भिड़ंत में पलड़ा राजस्थान रॉयल्स का भारी रहा है। उसने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले 24 में से 14 मैच अपने नाम किए हैं। जहां तक टीम की ताकत की बात है तो IPL 2023 के पहले मैच में लगभग एक जैसी दिखी है।

Sanjita Chanu पर NADA ने लगाया 4 साल का प्रतिबंध, पिछले साल डोप टेस्ट में हुई थी फेल

बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है गुवाहाटी का मैदान

दोनों ही टीमों के टॉप 3 बल्लेबाजों ने बल्ले से स्कोर किए हैं, जिसमें सैमसन और धवन की तेज तर्रार पारी भी शामिल है। पंजाब के लिए अच्छी बात ये है कि IPL 2023 में तेज साउथ अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा की इस मैच से वापसी हो रही है। मतलब राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए चैलेंज बढऩे वाला है। लेकिन, इन सबके बीच अच्छी चीज ये होगी कि गुवाहाटी में रनों पर नकेल नहीं कसेगी, क्योंकि यहां कि पिच ही कुछ ऐसी है, जिस पर तेज गेंदबाज हों या स्पिनर दोनों ही स्ट्रगल करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here