IPL 2023: आज अपने गढ़ में लखनऊ का सामना करेगी धोनी सेना

0
400
IPL 2023 match 6 csk vs lsg, chennai super kings will face lucknow super giants in home ground, match-preview, head to head records

चेन्नई। IPL 2023 का आज छठां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चेपॉक स्टेडियम में होगा। चार साल बाद चेन्नई की टीम अपने ग्राउंड पर खेलेगी। पिछले मैच में गुजरात टाइटंस से मिली हार के बाद चेन्नई की टीम इस मुकाबले में पलटवार करने उतरेगी। वहीं लखनऊ की टीम अपनी जीत का सिलसिला बनाए रखना चाहेगी। लखनऊ ने अपने ओपनर मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराया था। कुल मिलाकर सीएसके और लखनऊ के बीच इस मुकाबले में रोमांचक जंग देखने को मिलेगी।

World Cup 2023: श्रीलंका और वेस्टइंडीज सीधी एंट्री की रेस से बाहर, बढ़ी मुश्किलें

सीएसके को पहले मैच में मिली थी हार

आईपीएल 2023 का ओपनर मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। IPL 2023 के इस मुकाबले में सीएसके को गुजरात ने 5 विकेट से हराया था। चेन्नई की टीम यह मुकाबला अच्छा स्कोर करने के बाद हारी। सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए 178 रन बनाए। लेकिन गुजरात ने 4 गेंद शेष रहते यह मैच जीत लिया। उस मुकाबले में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 92 रन की तेज-तर्रार पारी खेली थी। कुछ ऐसी ही शानदार पारी की उम्मीद उनसे लखनऊ के खिलाफ मैच में होगी। इसके अलावा बेन स्टोक्स भी इस मुकाबले में अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे।

IPL 2023: टीमों ने विदेशी खिलाड़ियों पर लुटाए करोड़ों, लेकिन साबित हुए नाकाम

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल में बहुत लंबा इतिहास नहीं है। इस फ्रेंचाइजी ने बीते साल इंडियन प्रीमियर लीग में दस्तक दी। पहले ही सीजन में लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही। आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो सीएसके और लखनऊ के बीच सिर्फ एक मैच खेला गया है। आईपीएल 2022 में हुए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। इस प्रकार IPL 2023 के आज के मैच में मनोवैज्ञानिक बढ़त लखनऊ की टीम के पास है।

IPL 2023: कोहली ने बनाए पांच ‘विराट’ रिकॉर्ड, Mumbai Indians को किया चित

चेन्नई में स्पिनर्स को मिलेगी मदद

चेन्नई के लिये राहत की बात यह है कि मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम पर हो रहा है जहां स्पिनरों की भूमिका अहम हो सकती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दस दिन पहले यहां खेले गए तीसरे वनडे में ऐसा ही देखा गया था। रविंद्र जडेजा और मिचेल सेंटनेर पहले मैच में प्रभावी नहीं रहे लेकिन यहां लय में लौटने की कोशिश में होंगे। IPL 2023 के छठें मैच में लखनऊ के खिलाफ चेन्नई एक अतिरिक्त स्पिनर को भी मैदान में उतार सकती है। श्रीलंका के महीश तीक्ष्णा पहले तीन मैचों के लिये उपलब्ध नहीं है तो देखना होगा कि किसे मौका दिया जाता है।

Madrid Spain Masters: फाइनल हारीं PV Sindhu, 29 मिनट में टूटा खिताब का सपना

लखनऊ भी जताएगी फिरकी गेंदबाजों पर भरोसा

दूसरी ओर केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स पर भारी अंतर से जीत दर्ज की। काइल मायर्स ने तूफानी बल्लेबाजी की तो मार्क वुड ने पांच विकेट चटकाये। बल्लेबाजी में मायर्स के अलावा कप्तान राहुल, निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस पर भी नजरें होंगी। वहीं IPL 2023 के आज के मैच में गेंदबाजी में वुड के साथ रवि बिश्नोई और के गौतम की भूमिका अहम रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here