IND vs AUS: श्रेयस अय्यर की जगह लेंगे संजू सैमसन, इस बार मौका मिलना तय

0
534
IND vs AUS odi series sanju-samson can replace shreyas iyer in team india for-the odi series against australia

नई दिल्ली। IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम को अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में उस समय बड़ा झटका लग गया था जब टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। अय्यर को पीठ में चोट लगी थी और इसी कारण वह इस मैच में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे। अब सवाल ये है कि वनडे सीरीज में अय्यर का स्थान कौन लेगा? इसमें एक नाम बड़ी तेजी से सामने आ रहा है और वो नाम है विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजू सैमसन अय्यर का स्थान ले सकते हैं, हालांकि अभी तक इस पर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

अय्यर पर आईपीएल से भी बाहर होने का खतरा

अय्यर की चोट इतनी गहरी है कि IND vs AUS वन डे सीरीज के बाद वह आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं। इस लीग में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं और टीम के कप्तान भी हैं। अय्यर की चोट से कोलकाता को भी झटका लगा है। फ्रेंचाइजी के सामने अब सवाल ये है कि अय्यर की जगह कप्तान कौन होगा।

क्या संजू को मिलेगा मौका?

अय्यर के वनडे सीरीज के बाहर होने की खबरें सामने आईं तो कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि संजू सैमसन वनडे सीरीज में उनका स्थान ले सकते हैं। लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने इस पर कोई ऐलान नहीं किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सीनियर चयन समिति वनडे सीरीज के लिए अय्यर के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं करेगी। अब देखना ये होगा कि बीसीसीआई की तरफ से इस मामले पर आधिकारिक तौर पर क्या कहा जाता है। अय्यर के बाहर जाने के बाद अब IND vs AUS वन डे में प्लेइंग-11 में उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार सूर्यकुमार यादव माने जा रहे हैं।

लगातार वापसी की कोशिश में है सैमसन

सैमसन को न्यूजीलैंड दौरे के बाद वनडे टीम से बाहर जाना पड़ा था। श्रीलंका के खिलाफ उन्हें टी20 सीरीज में चुना गया था लेकिन वह घुटने में चोट के कारण इस सीरीज से भी बाहर हो गए थे। तब से वह वापसी की कोशिश में लगे हैं। IND vs AUS तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 17 मार्च से हो रही है। सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे और हार्दिक पंड्या टीम की कप्तानी करेंगे। अगले दो मैचों के लिए हालांकि रोहित की वापसी हो जाएगी और फिर वही टीम की कप्तानी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here