IPL के ठीक बाद WTC फाइनल, खिलाड़ियों को लंदन पहुंचाने के लिए बना यह प्लान

0
393
IPL 2023 plan ready, Players from eliminated IPL Teams to reach England early for WTC Final

अहमदाबाद। IPL 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-1 से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट भी कटा लिया है। 2014 के बाद से अबतक ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी टेस्ट सीरीज में भारत को नहीं हरा पाई है। अब ऑस्ट्रेलिया का सामना एक बार फिर भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में होगी। इस बड़े मुकाबले के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बेहतरीन प्लान अभी से बना लिया है।

टेस्ट चैंपियनशिप के लिए कप्तान रोहित ने बनाई योजना

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जिन भारतीय खिलाडिय़ों की IPL टीमें इस टी20 लीग के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी वे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले लंदन में दो हफ्ते के अनुकूलन शिविर में हिस्सा ले सकते हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल आईपीएल के ठीक बाद जून में खेला जाएगा। आईपीएल फाइनल 29 मई को है जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 जून से ओवल में शुरू होगा। भारत के मौजूदा नियमित टेस्ट खिलाडिय़ों में केवल चेतेश्वर पुजारा ही आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं।

NZ vs SL: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया, WTC फाइनल में पहुंचा भारत

प्लेऑफ में नहीं पहुंचने वाली टीमों के खिलाड़ी पहले जाएंगे

रोहित ने कहा कि यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। हम उन सभी खिलाडिय़ों के साथ लगातार संपर्क में रहेंगे जो WTC फाइनल में खेलने जा रहे हैं और उनके कार्यभार की निगरानी करेंगे और देखेंगे कि उनके साथ क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि 21 मई के आसपास छह टीमें होंगी जो संभवत IPL प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएंगी और इसलिए जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे हम कोशिश करेंगे कि वे जल्द से जल्द ब्रिटेन पहुंच जाएं।

Shreyas Iyer की चोट गंभीर, वनडे सीरीज और आईपीएल से बाहर होने का खतरा

तेज गेंदबाजों पर रखी जाएगी नजर: रोहित

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव के नियमित रूप से खेलने की उम्मीद है। उनके IPL के 14 ग्रुप लीग खेलों में से कम से कम 12 में खेलने की संभावना है और ऐसे में उनके कार्यभार पर नजर रखना महत्वपूर्ण होगा। रोहित ने कहा कि हम सभी तेज गेंदबाजों को कुछ ड्यूक गेंदें भेज रहे हैं। उन्हें इससे गेंदबाजी करने का समय मिलता है लेकिन यह सब व्यक्तिगत खिलाडिय़ों पर निर्भर करता है। भारत में एसजी टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा के विपरीत इंग्लैंड में टेस्ट ड्यूक गेंदों के साथ खेले जाते हैं। देखना होगा कि शमी, उमेश और सिराज यात्रा, मैचों और व्यस्त कार्यक्रम के बीच कितना समय निकाल पाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here