IND vs AUS: अभी नहीं लौटेंगे पैट कमिंस, अहमदाबाद में भी स्मिथ ही होंगे कप्तान

0
236
IND vs AUS 4th test Steve Smith likely to continue as captain in the 4th Test as Pat Cummins set to miss

अहमदाबाद। IND vs AUS खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस मैच में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को लेकर अभी भी संशय की स्थित बनी हुई है। दरअसल टीम के रेगुलर कप्तान पैट कमिंस सीरीज के बीच में ही अपने घर वापस लौट गए थे जिसके बाद तीसरे मैच में स्टीव स्मिथ ने कप्तानी की थी। वहीं आखिरी मैच के लिए कमिंस वापस आएंगे कि नहीं इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Irani Cup पर रेस्ट ऑफ इंडिया का कब्जा, मध्यप्रदेश को 238 रन से हराया

नहीं लौटेंगे पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ ही करेंगे कप्तानी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए टेस्ट मैच में मेहमान टीम की कप्तानी दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने की और टीम आसानी से ये मैच जीत गई। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पैट कमिंस सिडनी में ही ठहरने वाले हैं। वे अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए दूसरे टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। कमिंस का अभी और समय तक वहीं रुकने का इरादा है। ऐसे में IND vs AUS अहमदाबाद टेस्ट में स्मिथ ही टीम की कमान संभालते दिखेंगे।

IND vs AUS: अभी नहीं लौटेंगे पैट कमिंस, अहमदाबाद में भी स्मिथ ही होंगे कप्तान

कोच ने पैट कमिंस की वापसी को लेकर कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया की टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा कि पैट कमिंस भारत में बाकी टीम के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, ‘वह टीम के साथ अभी भी पूरी तरह से संपर्क में हैं।’ उन्होंने ये भी कहा कि ‘इस कठिन समय में हमारे विचार अभी भी उनके और उनके परिवार के साथ हैं। हम रोजाना उनके साथ लगातार संपर्क में हैं, इसलिए फिलहाल वह यहां नहीं हैं और IND vs AUS टेस्ट मैच से कुछ दिन दूर है, इसलिए हम पैट के साथ रोजाना चर्चा करेंगे।’

Kieron Pollard चले क्रिस गेल की राह, टी20 में जड़ दिए 800 छक्के

स्मिथ को है कप्तानी का अच्छा अनुभव

स्टीव स्मिथ ने साल 2014 से 2018 तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में बॉल टेम्परिंग के बाद उनसे कप्तानी ले ली गई थी। फिर साल 2021 से वह टीम के उपकप्तान बने हुए हैं। IND vs AUS तीसरे टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह कह चुके हैं कि उनका फुटटाइम कप्तान बनने का फिलहाल मन नहीं है और ये पैट कमिंस की टीम है। स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 37 टेस्ट में कप्तानी की है, जिसमें से 21 मैचों में जीत मिली है और 10 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

भारत के खिलाफ बेहतरीन कप्तानी रिकॉर्ड

पिछले एक दशक में स्टीव स्मिथ इकलौते विदेशी कप्तान हैं, जिसने भारत में दो टेस्ट जीते हैं। उनकी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने साल 2017 में पुणे में भारत को 333 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं, IND vs AUS इंदौर टेस्ट में भी उन्होंने शानदार कप्तानी की है। वह भारत के खिलाफ अलग रणनीति अपनाते हैं। अगर स्टीव स्मिथ चौथे टेस्ट में कप्तानी करते हैं, तो ये टीम इंडिया के लिए किसी खतरे से कम नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here