IND vs AUS: प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह, दौरा बीच में छोड़ स्वदेश लौटे एगर

0
251
IND vs AUS 3rd test Ashton Agar to fly home from the tour of India to play domestic cricket

इंदौर। IND vs AUS: एक खिलाड़ी जिसे ऑस्ट्रेलिया ने भारत में जीत हासिल करने के लिए सबसे पहले टेस्ट टीम में चुना था। ऐसा खिलाड़ी जिसकी फिरकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ऑस्ट्रेलिया को कई मैच जिता चुकी है, उसे अब घर भेज दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन-बॉलिंग ऑलराउंडर एश्टन एगर वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। बता दें ये एश्टन एगर के लिए किसी बेइज्जती से कम नहीं है क्योंकि इस खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में नहीं खिलाया गया। वहीं एगर की बजाए ऑस्ट्रेलिया से दूसरे टेस्ट से पहले लेफ्ट आर्म स्पिनर कुहनमैन को टीम में जगह दी गई और उन्हें डेब्यू भी करा दिया गया। एश्टन एगर से ऐसे सलूक पर एडम गिलक्रिस्ट ने भी नाराजगी जताई थी।

शेफील्ड शील्ड में हिस्सा लेंगे एगर

ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टरों ने फैसला किया है कि मिचेल स्वेपसन IND vs AUS तीसरे टेस्ट में वापसी करेंगे और कुहनमैन, टॉड मर्फी टीम में बने रहेंगे वहीं एगर अब एश्टन एगर शेफील्ड शील्ड में हिस्सा लेंगे। बता दें स्वेपसन अपने बेटे के जन्म के लिए पहले टेस्ट के बाद ही ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। वो दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबकुछ नहीं है सही

बता दें दो टेस्ट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में कुछ सही नहीं है। जॉश हेजलवुड अनफिट होने की वजह से बाहर हो चुके हैं। डेविड वॉर्नर भी कोहनी में फ्रेक्चर के चलते IND vs AUS टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं पहले दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो बड़े खिलाड़ी मिचेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन चोट के चलते खेले ही नहीं। साफ है ऑस्ट्रेलिया के लिए इस दौरे पर कुछ भी सही नहीं जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खेल की जमकर आलोचना

बता दें ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में IND vs AUS दोनों ही टेस्ट मैच एकतरफा अंदाज में गंवाए हैं। नागपुर में ये टीम तीन दिनों में हार गई। दिल्ली में भी उसका यही हश्र हुआ। दिल्ली में एक समय ऑस्ट्रेलिया के पास मैच में आगे आने का अच्छा मौका था लेकिन वो इसे भुना नहीं सकी। अब बॉर्डर-गावस्कर सीरीज टीम इंडिया ने रिटेन कर ली है हालांकि वो इंदौर में होने वाले टेस्ट में भी जीत हासिल कर हैट्रिक लगाना चाहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here