IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया को 62 रनों की लीड

0
491
IND vs AUS 2nd Test Day 2 Live Score, Australia strong, team india in trouble

नई दिल्ली। IND vs AUS सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं। इस तरह मेहमान टीम को भारत पर 62 रनों की लीड हांसिल हो गई है और 9 विकेट शेष हैं। ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र झटका रविंद्र जडेजा ने दिया। जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को 6 रन पर पवेलियन लौटा दिया।

भारत 262 पर आउट, अक्षर-अश्विन ने बचाई लाज

IND vs AUS दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 263 रन के जवाब में भारतीय टीम 262 रन पर ऑलआउट हो गई। मोहम्मद शमी 2 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए, जबकि मोहम्मद सिराज एक रन पर नाबाद रहे। कंगारुओं को पहली पारी में एक रन की बढ़त मिली। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 8वें विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया की गेम में वापसी कराई। अक्षर 74 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने लगातार दूसरे टेस्ट में हाफ सेंचुरी पूरी की। यह उनका तीसरा टेस्ट अर्धशतक है। अक्षर से पहले अश्विन 37 रन की उपयोगी पारी खेलकर आउट हुए।

केएस भरत 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नाथन लायन ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। लायन को पांचवां विकेट मिला। उन्होंने श्रेयस अय्यर 4 रन, 100वां टेस्ट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा (0 रन), कप्तान रोहित शर्मा (32 रन) और केएल राहुल (17 रन) के विकेट लिए। मैथ्यू कुह्नमैन ने विराट कोहली (44 रन) और टॉड मर्फी ने रवींद्र जडेजा (26 रन) के विकेट लिए। कोहली-जडेजा के बीच 59 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। मेहमान टीम की ओर से नाथन लायन ने 5 विकेट लिए। टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट कप्तान पैट कमिंस को मिला।

IND vs AUS दूसरे टेस्ट मैच में ऐसे गिरे भारत के विकेट

पहला: 18वें ओवर की पहली बॉल पर नाथन लायन ने केएल राहुल को LBW कर दिया।

दूसरा : 20वें ओवर की दूसरी बॉल पर लायन ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया।

तीसरा : लायन ने 20वें ओवर की चौथी बॉल पर पुजारा को LBW कर दिया।

चौथा : 26वें ओवर की दूसरी बॉल पर लायन ने अय्यर को हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच कराया।

पांचवां : 47वें ओवर की 5वीं बॉल पर टॉड मर्फी ने जडेजा को LBW कर दिया।

छठा : कुह्नमैन ने 50वें ओवर की तीसरी बॉल पर कोहली को LBW कर दिया।

सातवां : 51वें ओवर की 5वीं बॉल पर लायन ने भरत को स्लिप में स्मिथ के हाथों कैच कराया।

आठवां : सब्सिट्यूट फील्ड रैंनशॉ ने पैट कमिंस की बॉल पर अश्विन का कमाल कैच पकड़ा।

नौवां : पैट कमिंस ने टॉड मर्फी की बॉल पर अक्षर का गजब का कैच पकड़ा।

दसवां : 84वें ओवर की तीसरी बॉल पर मैथ्यू कुह्नमैन ने शमी को बोल्ड कर दिया।

गलत फैसले का शिकार हुए कोहली? 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ IND vs AUS दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली अर्धशतक लगाने से चूक गए। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच के तीसरे दिन शनिवार (18 फरवरी) को वह 44 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मैथ्यू कुह्नेमैन ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। इसके बाद कोहली ड्रेसिंग रूम में गुस्से में दिखाई दिए। वहीं, सोशल मीडिया पर फैंस ने अंपायर पर भड़ास निकाली।

IPL से भी संन्यास लेंगे धोनी, नए कप्तान की तलाश में जुटी सीएसके

50वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर कुह्नेमैन गेंदबाजी करने आए। यह उनका पहला टेस्ट है। कुह्नेमैन की तीसरी गेंद पर विराट ने डिफेंस करने का प्रयास किया। गेंद उनके पैड से जा टकराई। अंपायर ने विराट को आउट दिया। इस पर कोहली ने रिव्यू लेने का फैसला किया। रिप्ले में साफ पता चल रहा था कि गेंद कोहली के बैट और पैड से एक ही समय में लगी है। फैंस को उम्मीद थी कि इसका फायदा विराट को मिलेगा और उन्हें नॉटआउट दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। थर्ड अंपायर ने भी कोहली को आउट दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here