Women’s T20 WC: नॉकआउट में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया, आज इंग्लैंड से मुकाबला

0
364
Women’s T20 world cup 2023 india women team to face England to reach in Knockouts

केपटाउन। Women’s T20 WC 2023 में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी और दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को हराया था। लेकिन अब आज उसके सामने कड़ी परीक्षा की घड़ी है। तीसरे मैच में टीम इंडिया का सामने खिताब की दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड से है। टीम इंडिया इस मैच में जीत की हट्रिक लगाना चाहेगी साथ ही नॉकआउट दौर में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

पहले दो मैचों में दबाव की परिस्थितियां झेलने वाली भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में किसी भी तरह की गलती करने से बचना होगा। विश्व की नंबर दो टीम इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने पर हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम Women’s T20 WC के नॉकआउट चरण में जगह बना लेगी। प्रत्येक ग्रुप से चोटी पर रहने वाली दो टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, बाउंसरों की मार के बाद डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट से बाहर

भारत को अपने शीर्ष क्रम को करना होगा बेहतर

अपने दोनों मैचों में जीत हासिल करने के बाद भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। भारत की तरफ से पहले दोनों मैचों में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने अच्छा प्रदर्शन किया। आज Women’s T20 WC के अहम मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ शीर्ष क्रम की बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत की अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम की कप्तान शेफाली वर्मा अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रही हैं। उंगली की चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाली स्मृति मांधना अच्छी लय में दिख रही थी लेकिन पिछले मैच में वह भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। जेमिमा रोड्रिग्स को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी जबकि कप्तान हरमनप्रीत भी अभी तक बड़ा स्कोर नहीं बना पाई है।

IND vs AUS: गेंद और बल्ले में जबर्दस्त संघर्ष, ऑस्ट्रेलिया 263 पर सिमटी, भारत 21/0

गेंदबाजों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद

भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। इंग्लैंड की टीम में एलिस कैप्सी जैसी युवा बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की। पूजा वस्त्राकर ने अब तक प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। वह रेणुका सिंह के साथ मिलकर नई गेंद का अच्छा उपयोग कर रही हैं। अनुभवी दीप्ति शर्मा ने भी अब तक अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है। भारतीय क्षेत्ररक्षण अभी तक अच्छा नहीं रहा है और आज Women’s T20 WC के मैच में इंग्लैंड के खिलाफ क्षेत्र रक्षकों की कोई भी गलती टीम को भारी पड़ सकती है।

Women’s T20 WC में आज के मैच में भारत की संभावित XI

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, हरलीन देओल, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here