IND vs AUS: प्लेइंग XI पर माथापच्ची बरकरार, सूर्यकुमार और केएस भरत होंगे बाहर

0
208
IND vs AUS 2nd Test Confusion over playing XI, Suryakumar yadav and KS Bharat may miss

नई दिल्ली। IND vs AUS चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल से दिल्ली में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया 1-0 से आगे है। विराट कोहली के गढ़ माने जाने वाले दिल्ली में टीम इंडिया अपनी बढ़त को और मजबूत करना चाहेगी। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्लेइंग XI को लेकर काफी ज्यादा परेशान हैं। श्रेयस अय्यर के वापसी के बाद से यह तय माना जा रहा है कि टीम के प्लेइंग XI में कुछ बदलाव किए जाएंगे। दूसरे टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव को ड्रॉप कर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है। लेकिन इस मैच में एक और खिलाड़ी ऐसा है जिसे रोहित शर्मा बाहर कर किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।

IND vs AUS: आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम चयन की डेडलाइन, लेकिन चुनेगा कौन?

डेब्यू मैच में भरत और सूर्यकुमार दोनों रहे फ्लॉप

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा जिस खिलाड़ी को ड्रॉप कर सकते हैं वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केएस भरत हैं। रोहित शर्मा ने भरत को IND vs AUS नागपुर टेस्ट मैच में खेलने का मौका दिया था। लेकिन भरत अपने डेब्यू मैच में ही फ्लॉप रहे। वह इस मैच में सिर्फ 8 रन ही बना सके थे। रोहित ने पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की कमी को पूरा करने के लिए सूर्याकुमार यादव को मौका दिया था। लेकिन वह भी उस मैच में कुछ खास न कर सके।

IND W vs WI W: दीप्ति की फिरकी में फंसी वेस्ट इंडीज, 6 विकेट से जीता भारत

प्लेइंग XI में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की होगी एंट्री

श्रेयस के टीम में आ जाने से सूर्या का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होगी जो पंत की तरह पारी को तेजी से खेल सके। टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा है जो पंत की कमी को पूरा कर सकता है। हम बात कर रहे हैं ईशान किशन की। कप्तान रोहित IND vs AUS दूसरे टेस्ट मैच में केएस भरत की जगह ईशान किशन को खिला सकते हैं।

WPL में सानिया मिर्जा की एंट्री, आरसीबी ने बनाया मेंटोर

नागपुर टेस्ट में केएस भरत के पास था मौका

नागपुर टेस्ट में जब केएस भरत बल्लेबाजी करने उतरे उस वक्त टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से लडख़ड़ा चुका था। भारत को एक एसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो मैदान पर टिक कर लंबी पारी खेल सके। IND vs AUS मैच में भरत उस वक्त बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन उन्होंने इस शानदार मौके को गंवा दिया और जल्द आउट हो गए। भरत के पास एक शानदार मौका था जिसे वह अच्छी तरह से इस्तेमाल कर सकते थे। वहीं दूसरी ओर ईशान किशन शानदार फॉर्म में हैं और हाल ही में उन्होंने दोहरा शतक भी लगाया है। ईशान के टीम में आ जाने से टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी और विकेटकीपर के रूप में एक विकल्प।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here