WPL ऑक्शन का सजा मंच, आज 409 खिलाड़ियों पर बोली, 90 की खुलेगी किस्मत

0
251
WPL auction 2023, bid on 409 players today, Date, venue, time, live telecast

मुंबई। WPL: महिला प्रीमियर लीग के पहले सत्र के लिए ऐतिहासिक ऑक्शन का आयोजन आज होने जा रहा है। जिनकी नीलामी होगी उस लिस्ट में कुल 409 खिलाड़ियों के नाम हैं जो ऑक्शन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। महिला प्रीमियर लीग के लिए कुल 1525 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें से 1116 प्लेयर्स ऑक्शन के लिए शॉर्टलिस्ट होने से चूक गईं। ऑक्शन के लिए चुनी गई 409 खिलाड़ियों में से 246 भारतीय हैं और 163 विदेशी हैं जिनमें से आठ एसोसिएट नेशन्स की भी हैं। इनमें से 202 प्लेयर्स इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुकी हैं जबकि 199 खिलाड़ी और एसोसिएट देशों की 8 प्लेयर्स अनकैप्ड हैं।

अधिक से अधिक 30 विदेशी खिलाडिय़ों की होगी नीलामी

ऑक्शन के दौरान इनमें से अधिकतम 90 खिलाड़ियों की नीलामी हो सकती है जिनमें से ज्यादा से ज्यादा 30 विदेशी प्लेयर्स का ऑक्शन संभव होगा। यानी हर टीम अपने स्क्वॉड में ज्यादा से ज्यादा 18 खिलाड़ियों को ही खरीद सकती हैं। चुनी गई प्लेयर्स में से 24 को 50 लाख रुपए के सर्वाधिक बेस प्राइस पर रखा गया है। बीसीसीआई ने पिछले महीने ही WPL की पांच फ्रेंचाइजियों की नीलामी का ऐलान किया था, जिसमें अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और लखनऊ की फ्रेंचाइजी मिली थी। इसके बाद से ही नीलामी के लिए सबको इंतजार था।

WPL Auction: कल होगी विमेंस प्रीमियर लीग की नीलामी, ऐसे बरसेगा महिला क्रिकेटर्स पर पैसा

भारतीय प्लेयर्स को सबसे ऊंचे बेस प्राइस ब्रैकेट में जगह

 भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा जैसी खिलाड़ियों को सबसे ऊंचे बेस प्राइस वाले ब्रैकेट में जगह दी गई है। WPL नीलामी में कुल 13 विदेशी खिलाडिय़ों ने भी 50 लाख रुपए के बेस प्राइस वाले स्लैब में जगह बनाई है। ये खिलाड़ी हैं, एलिस पेरी, सोफी एक्सलेस्टन, सोफी डिवाइन और डेंड्रा डॉटिन। ऑक्शन के लिए शॉर्ट लिस्ट हुई खिलाड़ियों में से 30 प्लेयर्स को 40 लाख रुपए वाले बेस प्राइस ब्रैकेट में जगह दी गई है।

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

आज दोपहर मुंबई में होगी नीलामी

आज मुंबई में WPL की पहली नीलामी होगी। इसका आयोजन जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा और एक दिन की इस नीलामी की शुरुआत दोपहर 2.30 बजे होगी। वहीं टूर्नामेंट की शुरुआत 4 मार्च से होगी, जबकि फाइनल मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। पांच टीमों के इस टूर्नामेंट में कुल 22 मैच खेले जाएंगे और पूरा टूर्नामेंट मुंबई के दो वेन्यू, ब्रेबॉर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here