Santosh Trophy: सऊदी अरब में होंगे सेमीफाइनल और फाइनल, भारतीय फुटबॉल महासंघ का एलान

0
309
Semi-finals and finals of Santosh Trophy to be held in Saudi Arabia, Indian Football Federation announced

भुवनेश्वर। Santosh Trophy: राष्ट्रीय फुटबाल चैंपियनशिप संतोष ट्रॉफी (Santosh Trophy) के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले एक मार्च और चार मार्च को सऊदी अरब के रियाद स्थित किंग फहद अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारतीय राष्ट्रीय फुटबाल महासंघ के महासचिव शाजी प्रभाकरण ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि पूरा कार्यक्रम तय हो चुका है।

उन्होंने कहा कि भारत के चार राज्यों की टीमों को Santosh Trophy के खिताब के लिए सऊदी अरब में खेलने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे चैंपियनशिप का अंतिम दौर बेहद रोचक और प्रतियोगी बन गया है। शाजी के अनुसार 1941 के बाद यह पहला मौका है कि जब संतोष ट्रॉफी छह स्थलों पर आयोजित की जा रही है। संतोष ट्रॉफी के अंतिम दौर में 12 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया था। राउंड-रोबिन आधार पर मुकाबले हुए जिसमें दोनों ग्रुप की शीर्ष दो-दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं।

IND vs AUS: खीज मिटा रहा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, रवींद्र जडेजा पर लगाए बॉल टेम्परिंग के आरोप

रूस से छीनी 2025 विश्व तैराकी चैंपियनशिप की मेजबानी

लुसाने। 2025 तैराकी विश्व चैंपियनशिप अब सिंगापुर में आयोजित की जाएगी। पहले यह चैंपियनशिप रूस में होनी थी लेकिन खेल के शासी निकाय ने रूस से मेजबानी छीनकर उसे सिंगापुर को देने का फैसला किया। इससे पहले, रूस 2019 में कजान में विश्व तैराकी चैंपियनशिप की मेजबानी कर चुका है। इसके अलावा उसने 2015 में भी मेजबानी की थी।
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने खेल के शासी निकायों से यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद रूस में कोई भी खेल कार्यक्रम नहीं कराने को कहा है। इस साल विश्व तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन जापान के फुकुओका में होगा। अगले साल कतर का दोहा शहर इस चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here