IND vs AUS: आज बड़ा स्कोर खड़ा कर जीत की नींव रखेगा भारत

0
315
IND vs AUS 1st test day 2 prediction India will lay the foundation of victory by scoring big today

नागपुर। IND vs AUS पहले टेस्ट के पहले दिन गेंद से दमदार खेल दिखाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी दूसरे दिन बल्ले से ऑस्ट्रेलिया पर अपना दबदबा बनाने उतरेगी। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में टीम इंडिया एक विकेट पर 77 रन के स्कोर से आगे अपनी पारी बढ़ाएगी और कप्तान रोहित शर्मा पर इसे अच्छी स्थिति में पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी। रोहित ने पहले दिन के अंत तक ही बेहतरीन अर्धशतक जमा दिया था और 56 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। उनके साथ रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर रहेंगे। पहले दिन रवींद्र जडेजा के वापसी में लिए 5 विकेटों की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को सिर्फ 177 रनों पर निपटा कर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की जोरदार शुरुआत की थी।

दूसरे दिन ही जीत पक्की करने उतरेंगे भारतीय बल्लेबाज

टीम इंडिया दूसरे दिन ही नागपुर टेस्ट में अपनी जीत पक्की कर सकती है। महज 2 सेशन में टीम इंडिया इस टेस्ट मैच से ऑस्ट्रेलिया को पूरी तरह नॉक आउट कर सकती है। IND vs AUS पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया का सबसे पहला और सबसे बड़ा मकसद ऑस्ट्रेलिया पर भारी बढ़त हासिल करना होगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से महज 100 रन पीछे और 9 विकेट उसके हाथ में हैं। जिस तरह का सकारात्मक क्रिकेट टीम इंडिया ने अबतक खेला है, उसे ऐसे ही जारी रखते हुए कम से कम 200 रनों की लीड हासिल करना टीम इंडिया का लक्ष्य होगा।

IND vs AUS: खीज मिटा रहा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, रवींद्र जडेजा पर लगाए बॉल टेम्परिंग के आरोप

रोहित पर दारोमदार, मिडिल ऑर्डर को दिखाना होगा दम

रोहित शर्मा ने पहले दिन कमाल की बैटिंग की है, वो अर्धशतक जमाकर नाबाद हैं। ऐसे में अब इस खिलाड़ी को इस अच्छी शुरुआत को बरकरार रखते हुए अपने अर्धशतक को बड़े शतक में तब्दील करना होगा। बता दें इस पिच पर हर बल्लेबाज को अच्छी शुरुआत नहीं मिलेगी और रोहित को इस बात को ध्यान में रखकर अपना स्कोर बढ़ाना होगा। IND vs AUS मैच में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों से लैस टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर भी पॉजिटिव क्रिकेट खेलना चाहेगा। नागपुर की पिच पर कभी भी विकेट गुच्छों में गिर सकते हैं इसलिए मिडिल ऑर्डर पर जिम्मेदारी होगी कि वो अच्छी शुरुआत का फायदा उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here