IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने चुनी बैटिंग, सूर्यकुमार यादव करेंगे टेस्ट डेब्यू

0
213
IND vs AUS 1st test, Australia won toss and chose to bat first, Suryakumar Yadav will debut

नागपुर। IND vs AUS: जिस दिन का सभी क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार था वह दिन आ चुका है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के लिए टॉस हो चुका है और दोनों ही टीमों में काफी बदलाव किए गए है। इधर, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है तो टीम इंडिया में दो खिलाड़ी अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे है। भारत ने केएस भरत और सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया है वहीं शुभमन गिल और ईशान किशन को मौका नहीं मिला है। वहीं भारत पहले टेस्ट मैच में तीन स्पिनर्स और 2 तेज गेंदबाजों के साथ उतर रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से टॉड मर्फी का डेब्यू देखने को मिलेगा। कुल मिलाकर नागपुर में 3 खिलाड़ी एक साथ डेब्यू करेंगे।

नागपुर की पिच के हिसाब से टीम सेलेक्शन

नागपुर टेस्ट के शुरू होने से पहले यहां की पिच को लेकर काफी चर्चा हुई। IND vs AUS पहले टेस्ट में दोनों टीमों ने जिस तरह के खिलाडिय़ों को अपने प्लेइंग इलेवन में जगह दी है, उससे नागपुर की पिच का मिजाज भांपा जा सकता है। यहां की पिच में टर्न रहने की पूरी उम्मीद है, यही वजह है कि खिलाडिय़ों का चयन उस हिसाब से किया गया है। फिर चाहे वो भारत का बैटिंग ऑर्डर हो या ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी खेमां।

इशान किशन रह गए पीछे, भरत निकले आगे

ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में उनकी जगह को लेकर जो बहस चल रही थी वो खत्म हो गई है। इस रेस में इशान किशन और केएस भरत के बीच में जंग थी। माना जा रहा था कि IND vs AUS पहले टेस्ट में किशन को मौका मिल सकता है क्योंकि वह पंत की तरह आक्रामक खेलते हैं। लेकिन विकेटकीपिंग में उनका हाथ उतना मजबूत नहीं है जितना भरत का है। इसी कारण भरत ने बाजी मार ली और आज उनके टेस्ट डेब्यू का इंतजार खत्म हो गया। वह नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने जा रहे हैं। ये पिच स्पिनरों की मददगार है। ऐसे में टीम इंडिया को ऐसा विकेटकीपर चाहिए था जो विकेट के पीछे मुस्तैद हो और स्पिनरों के खिलाफ अच्छी कीपिंग कर सके।

IND vs AUS पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

IND vs AUS पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लायन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here