IND vs AUS: दो नेट्स और 2 सेशन, नागपुर में जमकर पसीना बहा रही टीम इंडिया

0
248
IND vs AUS Two nets and 2 session, Team India sweating profusely in Nagpur

नागपुर। IND vs AUS: एक महीने तक वनडे और टी20 में सफेद गेंद से खेलने के बाद टीम इंडिया के लिए अब लाल गेंद का वक्त शुरू हो चुका है। अगले करीब 5 हफ्ते भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट के संघर्ष में डटी रहेगी, जहां उसके सामने विश्व की नंबर एक रैंक टीम ऑस्ट्रेलिया है। 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होनी है और इसके लिए टीम इंडिया को इस फॉर्मेट के हिसाब से खुद को तैयार करना है। ये तैयारी नागपुर में शुरू हो गई जहां टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है।

Shaheen Afridi : शाहिद आफरीदी के दामाद बने पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन आफरीदी

बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने नहीं छोड़ी कोई कसर

नागपुर के ही विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में IND vs AUS सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। ऐसे में उससे पहले टीम इंडिया पांच दिन के अभ्यास शिविर के लिए शहर के ओल्ड सिविल लाइंस मैदान में डटी हुई है। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे प्रमुख बल्लेबाजों और मोहम्मद सिराज समेत गेंदबाजों ने खूब अभ्यास किया। आम तौर पर किसी भी इंटरनेशनल सीरीज या टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया 3 नेट्स लगाकर अभ्यास करती है लेकिन फिलहाल यहां सिर्फ दो नेट्स के साथ अभ्यास किया गया। इस दौरान प्रमुख गेंदबाजों के अलावा थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट ने बल्लेबाजों को टेस्ट किया।

Women’s Premier League की तारीखों का ऐलान, अडानी और अंबानी की टीम के बीच पहला मैच

टीम प्रबंधन का जडेजा पर सबसे ज्यादा ध्यान

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय खिलाडिय़ों ने दिन में दो अलग-अलग सत्रों में अभ्यास किया। इस दौरान सबसे ज्यादा नजरें रहीं रवींद्र जडेजा पर। घुटने की चोट के कारण पांच महीने बाद IND vs AUS टेस्ट सीरीज से वापसी कर रहे स्टार ऑलराउंडर ने नेट्स पर जमकर गेंदबाजी करने के साथ बल्लेबाजी में खूब समय बिताया। जडेजा ने पहले सत्र में कई अन्य खिलाडिय़ों के साथ पर्याप्त समय तक गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया। जडेजा ने हाल ही में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी। उस मैच में उन्होंने सात विकेट लिये थे।

Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, BCCI फैसले पर कायम

लंबे समय बाद टेस्ट खेलने उतरेगी टीम इंडिया

इस सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा, जयदेव उनादकट और उमेश यादव को छोडक़र अधिकतर खिलाड़ी सीमित ओवरों के मैच खेलकर आए हैं। ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला टीम प्रबंधन चाहता है कि विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में IND vs AUS टेस्ट मैच से पहले हर खिलाड़ी को अभ्यास का पर्याप्त मौका मिले। इसलिए पहले दिन से ही दो सेशन में अभ्यास हुए, जिसमें पहले बैच ने सुबह ढाई घंटे तक प्रैक्टिस की, जबकि दूसरे बैच ने दोपहर के बाद अभ्यास किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here