IND vs NZ: 72 घंटे के भीतर टीम इंडिया खेलेगी दूसरी वनडे सीरीज, कल पहली भिड़ंत

0
311
IND vs NZ 1st ODI tomorrow Live from Hyderabad, India vs New Zealand Match Prediction

हैदराबाद। IND vs NZ: श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया अब अपने अगले अभियान के तहत न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के लिए तैयार है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज कल से शुरू होनी है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाना है।

श्रीलंका के मुकाबले न्यूजीलैंड एक मजबूत टीम है। ऐसे में निश्चित रूप से IND vs NZ सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद है। नवंबर 2022 में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके घर में वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

113 वनडे मैचों में से 55 में जीता है भारत

भारत ने वनडे में अब तक 113 बार न्यूजीलैंड का सामना किया है। इसमें से भारत ने 55 मैच जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड ने 50 मैच जीते हैं। एक मैच टाई रहा है और 7 मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है। IND vs NZ पिछले 10 एकदिवसीय मुकाबालों में भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। उसने सिर्फ एक जीत हासिल की है, जबकि 6 मैच हारे हैं। तीन मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है।

Babar Azam के आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीरें वायरल, सोशल मीडिया पर सनसनी

न्यूजीलैंड 35 सालों से भारत में नहीं जीत सकी है वनडे सीरीज

सबसे खास बात यह है कि न्यूजीलैंड की टीम पिछले करीब 35 साल में भारतीय सरजमीं पर एक भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज टीम इंडिया के खिलाफ नहीं जीत पाई है। न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय सरजमीं पर IND vs NZ कुल 6 वनडे सीरीज टीम इंडिया के खिलाफ खेली हैं। खास बात यह है कि आज तक कीवी टीम को सफलता नहीं मिली है। न्यूजीलैंड ने पहली बार 1988-89 में भारत में वनडे सीरीज भारत के ही खिलाफ खेली थी। पहले मौके पर टीम इंडिया ने 4-0 से क्लीन स्वीप करते हुए कीवी टीम की मेहमान नवाजी की थी। वहीं आखिरी बार 2017-18 में कीवी टीम ने यहां इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। जिसमें भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली थी। अब देखना होगा कि क्या कीवी टीम अपने 35 साल पुराने रिकॉर्ड को बदल पाती है या नहीं।

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से पीटा, जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

भारत की प्लेइंग 11 में दिखेंगे कई बड़े बदलाव

केएल राहुल और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों के व्यक्तिगत कारणों से छुट्टी लेने के कारण IND vs NZ सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। केएल राहुल और अक्षर पटेल की जगह भारतीय वनडे टीम में केएस भरत और शाहबाज अहमद को मौका दिया गया है। ऐसे में कल होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में अहम बदलाव देखने को मिल सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here