PAK vs NZ: पाकिस्तान की घर में बेइज्जती, सीरीज हार के बाद जाएगी बाबर की कप्तानी!

0
224
pak vs NZ 3rd ODI match result New zealand beat pakistan and won series

कराची। PAK vs NZ: पाकिस्तान का बुरा वक्त खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। उसने अपनी जमीन पर मौजूदा सीजन में पहले ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज गंवाई। इसके बाद 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने आई इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का 3-0 से सूपड़ा साफ किया। हालांकि कप्तान बाबर आजम की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ड्रॉ कराने में सफल रही पर इसके बाद हुई वनडे सीरीज में उसे एकबार फिर से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच कराची में खेला गया। सीरीज 1-1 की  बराबरी पर थी लिहाजा सीरीज का इस मैच को जीतने वाली टीम के नाम होना तय था।

न्यूजीलैंड ने जीता तीसरा वनडे जीतकर कब्जाई सीरीज

न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य था। मेहमानों ने लक्ष्य का पीछा संभलकर किया। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर फिन एलन ने भी एहतियात के साथ 25 गेंदों में 25 रन बनाए और 43 के टोटल पर आउट होने तक टीम को एक ठीक-ठाक बुनियाद दे दी। PAK vs NZ सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे डेवन कॉन्वे ने अर्धशतकीय पारी खेली और स्कोर को 108 तक लेकर गए। कीवी कप्तान केन विलियसन ने इस मैच में भी वहीं से शुरुआत की जहां उन्होंने पिछले मैच में छोड़ा था। सीरीज के दूसरे वनडे में शानदार हाफ सेंचुरी लगाकर जीत दर्ज करने वाले विलियमसन ने इस मुकाबले में 53 रन का अहम योगदान किया।

फिलिप्स की बल्लेबाजी के आगे ढेर हुए पाक गेंदबाज

न्यूजीलैंड की जीत में सबसे बड़ा किरदार सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलिप्स ने अदा किया। उन्होंने 42 गेंदों पर 63 रन बनाए। PAK vs NZ  मैच में फिलिप्स ने 4 चौकों और 4 छक्के से सजी इस पारी के दम पर पाकिस्तान को 2 विकेट से शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ कीवियों ने तीन मैच की इस वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ का छलका दर्द, बोले-मैं आउट नहीं था, बना सकता था 400 रन

बाबर आजम की कप्तानी पर खतरा

इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ये फैसला उन्हीं पर सबसे ज्यादा भारी पड़ा। PAK vs NZ मैच में जहां सलामी बल्लेबाज शान मसूद अपना खाता तक नहीं खोल सके वहीं कप्तान बाबर एक बार फिर से स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे। बाबर ने 13 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाए। हालांकि फखर जमां ने शतकीय पारी खेली पर बाबर की नाकामी उनकी इस पारी पर भारी पड़ी। लगातार आलोचनाएं झेल रहे पाकिस्तानी कप्तान को इस हार के बाद किनारे लगाने की मांग और तेज हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here