IND vs SL: कोलकाता में किंग बनने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी होगी प्लेइंग XI

0
302
IND vs SL 2nd ODI Live Updates eden garden Team India will try to win series here

कोलकाता। IND vs SL तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच आज कोलकाता के ईडेन गार्डंस में खेला जाएगा। टीम इंडिया आज इस मुकाबले में सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी। इससे पहले टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 2-1 से हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मात दी थी। अगर कुछ पिछले आंकड़ों की बात करें तो भारतीय सरजमीं पर श्रीलंकाई टीम कभी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज भारत से नहीं जीती है।

10 वन डे सीरीज में से एक भी नहीं हारा है भारत

भारत में श्रीलंका ने इससे पहले कुल 10 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली हैं और टीम को एक भी जीत नहीं मिली है। वहीं टीम इंडिया ने 10 में से 9 मौकों पर सीरीज जीती है और एक बार सीरीज ड्रॉ हुई है। यानी मौजूदा IND vs SL सीरीज में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम अपनी 10वीं सीरीज जीत की ओर देख रही होगी। वहीं श्रीलंका को अभी भी भारत में पहली जीत का इंतजार है। श्रीलंका ने पहली बार भारत में 1986/87 में द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली थी। उस सीरीज में टीम इंडिया ने 4-1 से जीत दर्ज की थी। 2014-15 में हुई आखिरी वनडे सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 5-0 से बुरी तरह पीटा था।

PAK vs NZ: दूसरा वनडे आज, न्यूजीलैड बराबरी करने और सीरीज कब्जाने उतरेगा पाकिस्तान

वनडे में कैसा है भारत-श्रीलंका का हेड टू हेड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि भारत में श्रीलंका ने टीम इंडिया के खिलाफ अभी तक कुल 52 मुकाबले खेल हैं। इसमें से सिर्फ 12 बार ही श्रीलंकाई टीम जीती है और जबकि तीन गुना से ज्यादा 37 बार उसे हार का स्वाद चखना पड़ा है। वहीं IND vs SL के बीच तीन मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। 37 साल से श्रीलंकाई टीम को भारत में वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है। देखना होगा दासुन शनाका की अगुआई वाली मौजूदा टीम भारतीय सरजमीं पर पहली बार सीरीज जीत पाती है या फिर टी20 की तरह निराशा ही उनके हाथ लगती है।

Ranji Trophy: टीम इंडिया के लिए पृथ्वी शॉ की दमदार दस्तक, लगा डाली ट्रिपल सेंचुरी

आज दूसरे वनडे में एक बार फिर दिखेगा बड़ा स्कोर

चोट से उबरकर वापसी करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी श्रीलंकाई आक्रमण की बखियां उधेड़ते हुए 67 गेंद में 83 रन बनाए। अपने पसंदीदा ईडन गार्डन्स पर आने से पहले रोहित का फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है। दोनों टीमों का जब आठ साल पहले यहां पिछली बार वनडे क्रिकेट में सामना हुआ था तब रोहित ने 264 रन की पारी खेली थी। IND vs SL मैच में अब एक बार फिर वह यहां बड़ा स्कोर बनाने की फिराक में होंगे।

Umran Malik ने पकड़ी 156 की रफ्तार, अब निशाने पर खुद का ही एक और रिकॉर्ड

गिल कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे, अय्यर और राहुल ने किया निराश

रोहित शर्मा ने आखिरी वनडे शतक जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था और इस इंतजार को भी वह खत्म करना चाहेंगे। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 60 गेंद में 70 रन बनाकर उनके चयन की आलोचना करने वालों को जवाब दिया। IND vs SL पहले वनडे में उन्हें ईशान किशन की जगह टीम में शामिल किए जाने की काफी आलोचना हुई थी, लेकिन गिल अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे। पिछले साल वनडे में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर ने भी चौथे नंबर पर निराश किया है। भारतीय बल्लेबाजी में चिंता का एकमात्र सबब केएल राहुल का खराब फॉर्म है। विकेटकीपर की भी भूमिका निभा रहे राहुल लगातार नाकाम होते आए हैं।

IND vs SL दूसरे वनडे के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here