IND vs SL: दो बदलावों के साथ सीरीज फतह करने उतरेगा भारत, ऐसी होगी प्लेइंग XI

0
314
ind vs sl 3rd t20 live update two changes possible this may be playing xi

राजकोट। IND vs SL तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज राजकोट में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज में भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं। ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी। सीरीज में हुए दो रोमांचक मैचों के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या इस मैच में कोई भूल नहीं करना चाहेंगे।

ICC World Cup 2023 के मैच भारत नहीं ऑस्ट्रेलिया में खेलेगा पाकिस्तान!

इस मैच में हार्दिक कुछ खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से कप्तान और फैंस को निराश किया है। इनमें से एक खिलाड़ी तो ऐसा है जिसने IND vs SL इसी सीरीज में डेब्यू किया है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में दो खिलाड़ियों का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। इस मैच में हार्दिक तीन बड़े बदलाव कर सकते हैं। आइए इस मैच से पहले देखें कि हार्दिक अपनी टीम में कौन से दो बड़े बदलाव कर सकते हैं।

शुभमन गिल की जगह ले सकते है गायकवाड़

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले अंतिम टी20 मैच में हार्दिक पांड्या जिन खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं उनमें पहला नाम दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का है। शुभमन गिल ने इसी सीरीज के पहले मैच में अपना टी20 डेब्यू किया था। गिल IND vs SL सीरीज के दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने दो मैच मिलाकर कुल 12 रन बनाए हैं। शुभमन के प्रदर्शन ने टीम और कप्तान हार्दिक को उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर करने पर मजबूर कर दिया है। वनडे में शानदार बल्लेबाजी कर शुभमन ने टीम इंडिया के टी20 स्क्वॉड में अपनी जगह बनाई, लेकिन वह टी20 इंटरनेशनल में फ्लॉप साबित हो रहे हैं। हार्दिक शुभमन की जगह सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को तीसरे टी20 में मौका दे सकते हैं। गायकवाड़ शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में हुए विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

दीपक हुड्डा को ड्रॉप कर वाशिंगटन सुंदर की हो सकती है एंट्री

इस मैच में दूसरा सबसे बड़ा बदलाव करते हुए हार्दिक टीम में एक ऑलराउंडर को शामिल करना चाहेंगे। ऐसे में कप्तान दीपक हुड्डा को टीम से बाहर कर सकते हैं। दीपक हुड्डा ने IND vs SL दूसरे टी20 मैच में 12 गेंदों पर सिर्फ 9 रन बनाए थे। हारे हुए मैच को अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से जिंदा कर दिया था, लेकिन भारत को वह मैच 16 रन से गवाना पड़ा। दीपक हुड्डा इस मैच में अगर कुछ बड़े शॉट खेल जाते तो भारतीय टीम शायद यह मैच अपने नाम कर लेती। इस मैच के पहले इनिंग में टीम इंडिया को स्पिन गेदबाज की भी कमी खली, ऐसे में हार्दिक दीपक हुड्डा की जगह एक स्पिन ऑलराउंडर को टीम में शामिल कर सकते हैं। इसे देखते हुए दीपक हुड्डा को ड्रॉप कर वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है। टीम में ये दो खिलाडिय़ों के शामिल हो जाने से प्लेइंग 11 और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी। वहीं टीम को एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का भी विकल्प भी मिल जाएगा।

IND vs SL आखिरी टी20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

हार्दिक पंड्या (कप्तान), इशान किशन, शुभमन गिल/ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा/वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम मावी/ हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह,युजवेंद्र चहल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here