भुवनेश्वर कुमार और अमित मिश्रा IPL-13 से बाहर

0
773
Bhuvneshwar Kumar and Amit Mishra out of IPL-13 due to injury
Image Credit: Twitter/@IPL

भुवनेश्वर को CSK के खिलाफ लगी थी चोट, ऑस्ट्रेलिया जाना भी मुश्किल

अमित मिश्रा IPL-13 में KKR के खिलाफ तुड़वा बैठे अपनी अंगुली

नई दिल्ली। IPL-13 में लगातार बढ़ रही चोटिल खिलाड़ियों की सूची ने फ्रेंचाइजियों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं।

भुवनेश्वर की जांघ की मांसपेशियों में चोट है, जबकि अमित मिश्रा की अंगुली में चोट है। चोट के कारण भुवनेश्वर कुमार का आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना भी मुश्किल लग रहा है। टीम इंडिया को दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है।

प्रीमियर लीग में धमाका, लीवरपूल और मैनचूस्टर यूनाइटेड की हार

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर मिशेल मार्श भी टखने की चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में चोट लगी थी। उनकी जगह वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ली।

आज टॉप पर पहुंचने के लिए खेलेंगी RCB और Delhi Capitals

सीएसके के खिलाफ चोटिल हुए थे भुवी
IPL-13 के 14वें मैच में भुवनेश्वर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चोटिल हुए थे। वे अपने चैथे और पारी के 18वें ओवर की सिर्फ एक ही बॉल कर सके थे और चोटिल होकर मुकाबले से बाहर हो गए थे। उनके ओवर की 5 बॉल गेंदबाज खलील अहमद ने फेंकी थी। मैच में भुवनेश्वर ने 3.1 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया था।

अमित मिश्रा IPL-13 के 16वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चोटिल हुए थे। नीतीश राणा का कैच लेने की कोशिश में अमित अपनी अंगुली में चोट खा बैठे थे। इसके बाद वे ओवर नहीं फेंक सके थे। मैच में उन्होंने 2 ओवर किए और 14 रन देकर 1 विकेट लिया था।

भुवी को ठीक होने में लगेंगे दो महीने

IPL-13 के मौजूदा सीजन में भुवनेश्वर कुमार ने 4 और अमित मिश्रा ने 3 मैच खेले हैं। इसमें दोनों ने बराबर 3-3 विकेट लिए। इस दौरान भुवी ने 14.1 ओवर में 99 और अमित ने 10 ओवर में 72 रन दिए। BCCI सूत्रों का कहना है, ‘‘भुवनेश्वर थाई मसल इंज्युरी के कारण IPL-13 से बाहर हो गए हैं। उन्हें 2 या 3 ग्रेड की चोट लगी है। उन्हें ठीक होने में करीब 6 से 8 हफ्ते का समय लग सकता है। आशंका है कि वे ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर हो सकते हैं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here