स्टायनिस-पंत की साझेदारी से Delhi Capitals मजबूत, आरसीबी को 197 रनों का टारगेट

0
594
IPL 2020 Delhi capitals vs rcb latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

Delhi Capitals के लिए स्टायनिस ने 26 गेंदों पर खेली 53 रनों की पारी

पृथ्वी शाह और रिषभ पंत ने भी दिया उपयोगी योगदान

नई दिल्ली। मार्कस स्टायनिस और रिषभ पंत के बीच हुई 89 रनों की धुंआधार पार्टनरशिप के दम पर Delhi Capitals ने आरसीबी के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा है। रिषभ पंत 25 गेंदों पर 37 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बने। लेकिन दूसरे छोर पर मार्कस स्टाॅयनिस ने अंत तक टीम को संभाले रखा। स्टायनिस ने 24 गेंदों पर अपना ताबड़तोड़ अर्द्धशतक पूरा किया। स्टायनिस 53 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट हांसिल किए।

Delhi Capitals ने अपने 100 रन 3 विकेट के नुकसान पर 13वें ओवर में पूरे किए थे। लेकिन इसके बाद मार्कस स्टायनिस और रिषभ पंत ने खुलकर बल्लेबाजी करनी शुरू की। दोनों ने मिलकर 14वें ओवर में 15 रन, 15वें ओवर में 17 रन, 16वें ओवर में 9 रन और 17वें ओवर में 18 रन ठोके। इसी दौरान Delhi Capitalsके लिए स्टायनिस और पंत ने 31 गेंदों पर 50 रनों की पार्टनरशिप पूरी की। 15वें ओवर की पांचवी गेंद नवदीप सैनी बीमर फेंक गए। जो सीधे जाकर स्टायनिस के हाथ पर लगी। हालांकि दिल्ली को राहत इस बात से मिली कि स्टायनिस को ज्यादा चोट नहीं लगी।

भुवनेश्वर कुमार और अमित मिश्रा IPL-13 से बाहर

आज टॉप पर पहुंचने के लिए खेलेंगी RCB और Delhi Capitals

Delhi Capitals के लिए 68 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप
Delhi Capitals के ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। शॉ ने 23 बॉल पर 42 रन बनाए। उन्हें मोहम्मद सिराज ने आउट किया। इसके बाद शिखर धवन (32) को इसुरु उडाना ने मोइन अली के हाथों कैच कराया। जिस समय पृथ्वी शाह बल्लेबाजी कर रहे थे Delhi Capitals का स्कोर तेजी से बढ़ रहा था। लेकिन पहले शाह आउट हुए। उसके बाद शिखर धवन भी चलते बने। लेकिन दिल्ली को सबसे बड़ा झटका कप्तान श्रेयस अययर के आउट होने से लगा। मोईन अली की गेंद पर देवदत्त पडीक्कल ने श्रेयस का शानदार कैच बाउंड्री लाइन पर पकड़ा। श्रेयस आज सिर्फ 11 रन ही बना सके।

कोहली के नाम कीर्तिमान
Delhi Capitals के खिलाफ टॉस के लिए उतरते ही विराट कोहली ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया। कोहली एक टीम के लिए सबसे ज्यादा टी-20 मैच मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 197 मैच खेले हैं। उन्होंने समरसेट के लिए 196 मैच खेलने वाले जेम्स हिल्ड्रेथ का रिकॉर्ड तोड़ा।

बेंगलुरु में 2 और Delhi Capitals में एक बदलाव
बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टीम में दो बदलाव किए। एडम जम्पा की जगह मोइन अली और गुरकीरत सिंह मान की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में जगह मिली। वहीं, Delhi Capitals की टीम मैच में नई जर्सी में उतरी। टीम में चोटिल अमित मिश्रा की जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here