IND vs SL: संजू सैमसन टी20 सीरीज से बाहर, जीतेश शर्मा टीम इंडिया में शामिल

0
526
IND vs SL t20 series Jitesh Sharma replace injured Sanju Samson in Team India

मुंबई। IND vs SL: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन घुटने की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह जीतेश शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सैमसन को मुंबई में सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लगी थी। पहले टी20 मैच के दौरान बाउंड्री के पास गेंद रोकने की कोशिश में सैमसन के बाएं घुटने में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन्हें स्कैन के लिए मुंबई ले गई और उन्हें आराम की सलाह दी गई है।

IND vs SL: दूसरा टी20 आज, 2 खिलाड़ी होंगे बाहर, ये हो सकती है प्लेइंग 11

हालांकि जितेश को प्लेइंग 11 से जुडऩे के लिए करना होगा इंतजार

इस सीरीज के पहले मैच में सैमसन सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन टीम इंडिया ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते यह मैच दो रन जीत लिया। इसके साथ ही IND vs SL तीन मैच की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं। विदर्भ के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा को सैमसन की जगह भारत की टीम में शामिल किया गया है। वह अगले दो मैचों के लिए ईशान किशन के कवर होंगे।

Sanju Samson चोटिल, दूसरे IND vs SL टी20 से हो सकते हैं बाहर

अब टीम प्रबंधन को जितेश और राहुल त्रिपाठी में से करना होगा चयन

जीतेश को आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए प्रदर्शन का इनाम मिला है। संजू सैमसन के चोटिल होने से राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिल सकता है। आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले त्रिपाठी पिछले कुछ समय से टीम के साथ हैं, लेकिन अभी तक कोई मैच नहीं खेले हैं। हालांकि, सैमसन IND vs SL पहले मैच में काफी नीचे बल्लेबाजी के लिए आए थे और राहुल त्रिपाठी टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में जितेश शर्मा को सीधे भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 2 रन से पीटा, मावी ने डेब्यू मैच में झटके 4 विकेट

आईपीएल में जीतेश शर्मा का प्रदर्शन रहा है शानदार

जीतेश शर्मा ने 12 आईपीएल मैच की 10 पारियों में 234 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 29.25 का रहा है। उन्होंने 163.64 के शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और 44 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही है। पंजाब किंग्स के लिए जीतेश शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। वह घरेलू क्रिकेट में भी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 29 साल के जीतेश ने आईपीएल 2022 में पंजाब के लिए निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी की थी। IND vs SL सीरीज में भारत के लिए भी जितेश यही कमाल कर सकते हैं।

IND vs SL: आज टीम इंडिया करेगी मिशन 2024 का आगाज, यह हो सकती है प्लेइंग XI

IND vs SL टी20 सीरीज के लिए भारत की मौजूदा टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपक), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here