IND vs BAN: पहले दिन बांग्लादेश 227 पर सिमटा, भारत 19/0

0
224
IND vs BAN 2nd Test Day 1 Bangladesh all out for 227, India 19/0 at Stumps

ढाका। IND vs BAN दूसरे टेस्ट का पहला दिन काफी रामांचक रहा। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 227 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए। भारत के लिए उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट लिए। वहीं, जयदेव उनादकट को दो विकेट मिले।

पहले दिन भारतीय टीम अभी बांग्लादेश के स्कोर से 208 रन पीछे है। भारत की सलामी जोड़ी लोकेश राहुल तीन और शुभमन गिल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम अभी भी बांग्लादेश के स्कोर से 208 रन पीछे है। हालांकि, भारत के सभी 10 विकेट बचे हुए हैं। IND vs BAN मैच के दूसरे और टभ्म इंडिया तीसरे दिन बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी। वहीं, बांग्लादेश की टीम भारत को जल्दी समेटकर पहली पारी में बढ़त लेने की कोशिश करेगी।

मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों का कहर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए नजमुल हसन और जाकिर की जोड़ी ने 39 रन जोड़े। 12 साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने जाकिर हसन को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। IND vs BAN मैच में इसके तीन गेंद बाद ही अश्विन ने शान्तो के पवेलियन भेज दिया। मोमिनुल और कप्तान शाकिब ने तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। उमेश ने शाकिब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही।

IPL Auction: इस बार टूटेगा सबसे महंगे खिलाड़ी का कीर्तिमान, इस खिलाड़ी पर सबसे बड़ा दांव

मोमिनुल ने संभाले रखा एक छोर, लेकिन गिरते रहे विकेट

मोमिनुल एक छोर पर जमे रहे, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। मोमिनुल ने कई बल्लेबाजों के साथ 40 रन से ज्यादा की साझेदारी की, लेकिन अर्धशतकीय साझेदारी नहीं कर सके। IND vs BAN मैच में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 84 रन मोमिनुल हक ने बनाए। 26 रन बनाने वाले मुश्फिकुर रहीम टीम के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। लिटन दास ने 25 और शान्तो ने 24 रन की पारी खेली। भारत के लिए उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट लिए। वहीं, जयदेव उनादकट को दो विकेट मिले। अंत में बांग्लादेश की टीम 227 रन पर सिमट गई।

दिन के आखिरी ओवर्स में भारत को मिली बल्लेबाजी

227 रनों के जवाब में भारत ने पहली पारी में आठ ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 19 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल तीन और शुभमन गिल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय बांग्लादेश के स्कोर से 208 रन पीछे है। IND vs BAN मैच में बांग्लादेश को 227 रन पर रोकने के बाद पहले दिन ही भारतीय टीम भी बल्लेबाजी के लिए आ गई है। कप्तान लोकेश राहुल और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी क्रीज पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here