IND vs BAN: 12 साल विकेट का इंतजार, आज अपनी गेंदों से बांग्लादेश को हिला दिया

0
99
IND vs BAN 2nd Test live jaydev unadkat debut team india

ढाका। IND vs BAN दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया आज बांग्लादेश का सामना कर रही है। पहले टेस्ट में 188 रन से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम की नजरें दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज जीतने पर हैं। दूसरे टेस्ट की प्लेइंग 11 में मैनेजमेंट ने एक बड़ा बदलाव किया। पिछले मैच में 8 विकेट झटकने वाले कुलदीप यादव को ही टीम से ड्रॉप कर दिया गया। लेकिन कुलदीप की जगह टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हुई जो पिछले 12 सालों से टीम से बाहर था।

12 साल बाद मिला टीम में मौका

यहां बात हो रही है स्टार तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की। उनादकट ने पूरे 12 साल और 2 दिन के बाद टीम इंडिया की टेस्ट साइड में वापसी की है। इतना ही नहीं उन्होंने इतने लंबे समय के बाद वापसी करते हुए उन्होंने IND vs BAN मैच में अपना पहला टेस्ट विकेट भी झटक लिया। उन्होंने दूसरे टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश के ओपनर जाकिर हसन को आउट कर अपना पहला टेस्ट विकेट झटका। लंबे समय से अपनी बारी का इंतजार कर रहे इस गेंदबाज की इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी हुई है।

IND vs BAN: 12 साल विकेट का इंतजार, आज अपनी गेंदों से बांग्लादेश को हिला दिया

2010 में किया था उनादकट ने डेब्यू

उनादकट ने एक दशक से ज्यादा समय पहले भारतीय टीम के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। उनादकट ने अपने करियर का पहला और आखिरी टेस्ट 16 से 20 दिसंबर 2010 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। लेकिन उसके बाद वो टीम से ऐसे बाहर हुए कि अगले 12 साल तक वापसी नहीं कर पाए। हालांकि अब ये खिलाड़ी एक बार वापसी के लिए तैयार है। उनादकट को चोटिल मोहम्मद शमी की जगह पर बतौर रिप्लेसमेंट स्क्वॉड में जगह मिली थी और वो IND vs BAN इस मैच में भारत के तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर खेल रहे हैं।

IND vs BAN: जीत के साथ मनेगा नए साल का जश्न, आज के मैच में यह होगी प्लेइंग 11

घरेलू क्रिकेट में मचाया है बवाल

जयदेव उनादकट का इंटरनेशनल क्रिकेट में करियर उतना खास नहीं रहा, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में लगातार बवाल काटा है। उनादकट ने भारत के लिए कुल 18 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जिसमें 1 टेस्ट, 10 टी20 और 7 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टी20 में 14 और वनडे में 8 विकेट चटकाए हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अबतक उनका एक भी विकेट नहीं मिल पाया था। लेकिन आखिकार IND vs BAN में उन्होंने यह कसर भी निकाल दी। उन्होंने प्रथम श्रेणी के 96 मैचों में 353 विकेट लेने के अलावा 7 अर्धशतक की बदौलत 1732 रन भी बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here