IND vs BAN: कब्जे में पहला टेस्ट, बांग्लादेश को चाहिए 241 रन, भारत को 4 विकेट

0
233
IND vs BAN test Day 4 live bangladesh scores 6/272

ढाका। IND vs BAN पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने गेंदबाजों ने दउूसरे सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए है। मैच में भारत ने बांग्लादेश के सामने 513 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य के सामने बांग्लादेश की टीम ने चौथे दिन शनिवार को का खेल खत्म होने तक छह विकेट खोकर 272 रन बना लिए। भारतीय टीम जीत से चार विकेट दूर है। वहीं बांग्लादेश को अभी 241 रन बनाने हैं।

चौथे दिन अच्छी शुरूआत के बाद ढेर हुआ बांग्लादेश

बांग्लादेश ने चौथे दिन की शुरुआत बिनी किसी विकेट के नुकसान के 42 रनों के साथ की थी। उसकी सलामी जोड़ी नजमुल हुसैन शांतो और जाकिर हसन ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े। लेकिन जैसे ही ये जोड़ी टूटी बांग्लादेश की बल्लेबाजी बिखर गई और इसमें अक्षर पटेल, कुलदीप का योगदान रहा। IND vs BAN मैच में भारत को हालांकि पहला विकेट उमेश यादव ने दिलाया जिन्होंने शांतो को आउट किया। शांतो 156 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 67 रन बनाए।

अक्षर और कुलदीप ने किया खेल

इसके बाद यासिर अली को अक्षर ने आउट किया। लिटन दास कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हो गए। यासिर ने पांच और लिटन ने 19 रन बनाए। इसके बाद अश्विन ने दूसरा छोर संभाले खड़े हसन को शतक बनाने के तुरंत बाद आउट कर दिया। IND vs BAN मैच में उन्होंने 224 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 100 रन बनाए। अक्षर ने फिर मुशफिकुमर रहीम की 23 रनों की पारी का अंत कर बांग्लादेश को पांचवां झटका दिया। उन्होंने नुरूल हसन को पवेलियन की राह दिखाई।

शाकिब को मिला मिराज का साथ, अब आखिरी दिन का इंतजार

यहां लगने लगा कि चौथे ही दिन भारतीय टीम अपने स्पिनरों के दम पर जीत हासिल कर लेगी। लेकिन, कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने उसके इंतजार को कल तक के लिए बढ़ा दिया। IND vs BAN मैच में शाकिब 69 गेंदों पर 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के मारे। मिराज ने 40 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नौ रन बनाए हैं। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन विकेट अपने नाम किए। उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here