RR vs RCB: आज जो जीता वो पहुंचेगा टाॅप पर

0
604
IPL 13 RR vs RCB match latest update
Image Credit: Twitter/@IPL

Royals Challengers Bangalore और Rajasthan Royals के बीच मुकाबला थोड़ी देर में

नई दिल्ली। IPL-13 का 15वां मैच थोड़ी देर में IPL के 13वें सीजन का 15वां मैच Royals Challengers Bangalore (RCB) और Rajasthan Royals (RR) के बीच शुरू होने जा रहा है। आज मैच में जीतने वाली टीम प्वाइंट टैली में टाॅप पर पहुुंच जाएगी।

अभी तक IPL-13 में दोनों टीमें 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं। ऐसे में दोनों टीमों के पास सीजन की तीसरी जीत दर्ज कर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंचने का अच्छा मौका होगा। फिलहाल प्वाइंट टैली में Rajasthan Royals 5वें और बेंगलुरु 6वें स्थान पर है।

IPL में दोनों टीमों के बीच अबु धाबी में पिछला मुकाबला 2014 में खेला गया था, जिसमें राजस्थान ने आरसीबी को बुरी तरह हराया था। पिछले 2 सीजन की बात करें, तो Rajasthan Royals का पलड़ा ही भारी रहा है। बेंगलुरु की टीम राजस्थान को हरा नहीं पाई है। 2018 में RR ने RCB के खिलाफ दोनों मैच जीते। वहीं, 2019 में एक मैच बेनतीजा रहा था और एक में राजस्थान को जीत मिली थी।

जिसमें डीविलियर्स की फिफ्टी, वो मैच RCB जीता

कप्तान विराट कोहली की खराब फाॅर्म के कारण RCB को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में आरसीबी को एबी डीविलियर्स से उम्मीदें हैं। अगर आंकड़ों पर बात करें तो आरसीबी ने जो पिछले 10 मैच जीते हैं, उनमें से 8 में डीविलियर्स ने फिफ्टी लगाई है। RCB के ओपनर एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल अच्छी फॉर्म में हैं। फिंच इस सीजन के एक मात्र ओपनर हैं, जो अब तक पावरप्ले में आउट नहीं हुए हैं।

Rajasthan Royals का शारजाह में शानदार रिकाॅर्ड

Rajasthan Royals ने इस सीजन में अब तक 3 मैच खेेले हैं। इनमें से शारजाह में खेले गए दोनों मैचों में राजस्थान ने ना केवल जीत हांसिल की है बल्कि 200 रनों का स्कोर भी खड़ा किया है। जबकि पंजाब की टीम ने IPL इतिहास का सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है।

क्या कहता है मौसम का मिजाज

अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 20 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। यहां हुए पिछले 44 टी-20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81 फीसदी रहा है।

मैदान का स्कोर कार्ड

इस मैदान पर हुए कुल टी-20- 44
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती- 19
पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती- 25
पहली पारी में टीम का औसत स्कोर- 137
दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर- 128

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here