कोरोना का असर, Athens Marathon रद्द

0
511
Corona's impact, Athens Marathon canceled
Image Credit: athensnews.com/ Dennis E. Powell.

7-8 नवंबर को होना था Athens Marathon का आयोजन

नई दिल्ली। कोरोना का कहर अभी भी बड़े खेल आयोजनों को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। अब कोरोना के असर को देखते हुए Athens Marathon को रद्द कर दिया गया है। एथेंस मैराथन का आयोजन 7-8 नवंबर को होना था। लेकिन इससे पहले ही हेलेनिक एथलेटिक्स फेडरेशन (SEGAS) ने इसे रद्द करने की घोषणा कर दी।

SEGAS ने एक बयान जारी कर कहा कि एथेंस मैराथन में धावकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आयोजन करने पर काफी चर्चा की गई। हमने इस बात पर भी चर्चा की थी कि Athens Marathon के दौरान इस बार सिर्फ 42 किमी दौड़ का ही आयोजन किया जाए। इसके अलावा पिछले सालों की तुलना में प्रतिभागियों की संख्या कम करना और उनका कोरोना टेस्ट करवाना, अन्य सुरक्षा उपायों में शामिल थे।

IPL-13 का पहला डबल हेडर आज

अब मैच विनर नहीं रहे Dhoni..उठने लगे सवाल!

SEGAS ने कहा कि इन सब चर्चाओं के बावजूद यह बात ज्यादा गंभीर थी कि क्या इन उपायों से कोरोना से बचा जा सकेगा। क्योंकि हमारे लिए हमारे धावकों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा सबसे जरूरी है। यही कारण रहा कि सभी
आयोजनकर्ताओं ने कहा कि इस तरह के उपायों से भी धावकों के स्वास्थ्य के पूर्णतर: सुरक्षित होने की गारंटी नहीं है। धावकों का स्वास्थ्य हमारे लिए पहली प्राथमिकता है। यही कारण है कि तमाम तथ्यों पर विचार करने के बाद Athens Marathon को इस साल रद्द करने का फैसला लिया गया।

Athens Marathon: शुल्क वापस ले सकते हैं धावक

फेडरेशन का कहना है कि जिन धावकों ने Athens Marathon 2020 के लिए पंजीकरण करवा लिया था। उनका पंजीकरण अगले वर्ष के लिए सुरक्षित कर दिया जाएगा। अथवा वे चाहें तो प्रवेश शुल्क वापस ले सकते हैं। फेडरेशन ने उम्मीद जताई कि अगले वर्ष सामान्य परिस्थितियों में बेहतर तरीके से एथेंस मैराथन का आयोजन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here