IND vs BAN: इशान किशन की दमदार दस्तक, ठोक डाला दोहरा शतक

0
345
IND vs BAN 3rd ODI Ishan Kishan hit a double century latest update

ढाका। IND vs BAN आखिरी वन डे में आखिरकार भारतीय बल्लेबाज रेग में आ ही गए। आज खेले जा रहे मैच में सबसे इशान किशन ने जबर्दस्त पारी खेलते हुए दोहरा शतक ठोक डाला। इशान किशन अपना दोहरा शतक महज 126 गेंदों पर पूरा किया। मैच में इशान किशन ने बांग्लादेश के किसी गंदबाज को नहीं बख्शा और चौकों-छक्कों की बरसात कर दी।

 इशान किशन ने अपनी दोहरा शतक लगाने के निए 23 चौके और 9 छक्के जड़े। हालांकि दोहरा शतक लगाने के बाद वे बड़ा शॉट लगाने के फेर में अपना कैच थमा बैठे। IND vs BAN मैच में किशन 210 रन बनाकर तस्कीन की गेंद पर आउट हुए। हालांकि अब तक भारत काफी मजबूत स्थिति में आ चुका था। दूसरे छोर पर विरोट कोहली भी शतक की ओर बढ़ रहे थे। इशान किशन और विराट कोहली के बीच 300 से अधिक रनों की साझेदारी हुई।

सहवाग सहित कई खिलाडिय़ों को पछाड़ा, बनाए कई रिकॉर्ड

इससे पहले इशान किशन ने 103 गेंद पर अपने 150 रन पूरे किए और इसके साथ ही वीरेन्द्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा दिया। सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर में 112 गेंद पर 150 रन पूरे किए थे। IND vs BAN मैच में दोहरा शतक लगाने के बाद इशान दुनिया के पहले बल्लेबाज है, जिन्होंने बिना कोई शतक लगाए वनडे क्रिकेट में 200 रन की पारी खेली हो। इससे पहले वनडे क्रिकेट में उनकी सबसे बड़ी पारी 93 रन थी, जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी। यह ईशान का 10वां वनडे मैच है और नौवीं बार उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला है। ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सहवाग ने 2011 के विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here