IND vs BAN 1st ODI: आज संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट, जानिए प्लेइंग XI

0
299
IND vs BAN 1st ODI Virat can break Sangakkara record, playing XI, rohit sharma

मीरपुर। IND vs BAN 1st ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला अब से कुछ देर बाद मीरपुर में शुरू होगा। इस IND vs BAN सीरीज के माध्यम से टीम इंडिया 7 साल बाद बांग्लादेश में कोई वनडे मुकाबला खेलेगी। भारत ने यहां आखिरी वनडे मैच 2015 में खेला था। अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में इस फॉर्मेट का वर्ल्ड कप होना है। इसकी तैयारी के सिलसिले में भारत ने सीरीज में अपनी फुल स्ट्रेंथ स्क्वॉड उतारी है। वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है।

भारतीय समयानुसार मुकाबला दिन के 11ः30 बजे शुरू होगा। इस सीरीज से कप्तान रोहित शर्मा, उप कप्तान केएल राहुल, विराट कोहली जैसे दिग्गजों की टीम में वापसी होगी। न्यूजीलैंड सीरीज पर इन सभी सीनियर प्लेयर्स को बीसीसीआई ने आराम दिया था और युवा टीम उतारी थी।

IND vs BAN: वनडे सीरीज कल से, टीम इंडिया का स्क्वाड बदला, अभी जान लीजिए प्लेइंग 11

1000 वनडे रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन सकते हैं विराट

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश की धरती पर एक नया रिकॉर्ड कायम करने वाले हैं। विराट बांग्लादेश में एक हजार से अधिक वनडे रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बनने की दहलीज पर खड़े हैं। उन्होंने बांग्लादेश में 50 ओवर की क्रिकेट में 16 मैचों में 80.83 की औसत से 970 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। IND vs BAN सीरीज में 76 रन और बनाते ही वो बांग्लादेश में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड संगकारा के नाम है। संगकारा ने इस देश में 21 वनडे मैचों में 52.25 की औसत से 1045 रन बनाए हैं। इसमें 3 शतक शामिल हैं।

शिखर कर सकते हैं रोहित के साथ ओपनिंग

टी20 विश्वकप 2022 के बाद कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की IND vs BAN पहली श्रृंखला होगी। बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में रोहित के साथ शिखर धवन ओपनिंग कर सकते हैं। जबकि विराट कोहली नंबर 3 पर बरकरार रहेंगे। केएल राहुल के नंबर 4 पर खेलने की संभावना है, उसके बाद नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर और नंबर 6 पर ऋषभ पंत हो सकते हैं। अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

IND vs BAN: टीम इंडिया को झटका, वनडे सीरीज से बाहर मैच विनर खिलाड़ी

क्या कहते हैं आंकड़े

– इस स्टेडियम में अब तक 113 वनडे मैच हुए हैं।

– पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 53 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

– बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 59 मैच जीते हैं।

– 1 मैच बेनतीजा रहा है।

IND vs BAN: दोनों देशों की संभावित प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेशः लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, यासिर अली, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here