IND vs BAN: वनडे सीरीज कल से, टीम इंडिया का स्क्वाड बदला, अभी जान लीजिए प्लेइंग 11

0
371
IND vs BAN ODI series from tomorrow, Team India squad changed, this may playing 11

ढाका। IND vs BAN तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कल से होने जा रहा है। अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम होगी। खास बात यह है कि वो वर्ल्ड कप भारत में ही होगा तो एशियाई पिच पर लंबे समय बाद टीम इंडिया वनडे क्रिकेट खेलती नजर आएगी। कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है तो विराट कोहली और उपकप्तान केएल राहुल भी लौट आए हैं। ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की अंतिम-11 क्या होगी इसे लेकर कई अटकलें लगना शुरू हो चुकी हैं। हालांकि इसमें पहले ही कुछ बदलाव किए जा चुके है।

कुलदीप सेन की खुल सकती है किस्मत, डेब्यू तय

पहले वनडे मैच से पहले यह जानकारी मिली कि मोहम्मद शमी कंधे में चोट के कारण तीनों मैचों से बाहर हो गए हैं। वहीं उमरान मलिक को उनकी जगह IND vs BAN वन डे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। लेकिन उमरान न्यूजीलैंड से भारत लौट गए थे क्योंकि वह पहले इस दौरे के वनडे स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में वह 4 दिसंबर तक ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे। टीम इंडिया के पास मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर के रूप में दो पेसर पहले से मौजूद हैं, लेकिन तीसरे पेसर के तौर पर कुलदीप सेन की किस्मत खुल सकती है और उनको डेब्यू का मौका भी दिया जा सकता है। हालांकि, शार्दुल ठाकुर टीम में हैं लेकिन उनकी तुलना गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर दीपक चाहर से हो सकती है। पर कुलदीप सेन स्पेशलिस्ट पेसर के तौर पर मौजूद हैं।

AUS vs WI: लाबुशेन ने ठोका एक और शतक, वेस्टइंडीज को डेढ़ दिन में 498 रनों का लक्ष्य

ऋषभ पंत पर एक बार फिर होंगी नजरें

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के फॉर्म को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा हो रही है। यहां पहले वनडे में उनके ऊपर नजरें होंगी। वहीं यह भी देखना होगा कि वह किस पोजीशन पर खेलते हैं। क्योंकि ओपनिंग कप्तान रोहित और शिखर धवन करेंगे। फिर नंबर तीन पर विराट कोहली, चार पर श्रेयस अय्यर खेलने उतरेंगे। IND vs BAN मैच में ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच यह देखना होगा कि कौन पांच पर आता है और कौन नंबर 6 पर। वहीं वाशिंगटन सुंदर 7वें नंबर पर आएंगे। अक्षर पटेल या फिर शाहबाज अहमद किसे दूसरे स्पिनर के तौर पर मौका दिया जाता है यह देखने वाली बात होगी।

IND vs BAN: टीम इंडिया को झटका, वनडे सीरीज से बाहर मैच विनर खिलाड़ी

छठें गेंदबाज को शामिल करना होगा, फंस जाएगा पेंच

सब कुछ प्लेइंग 11 के लिहाज से तो फिर ठीक है लेकिन एक पेंच फंस रहा है। इसका नुकसान अय्यर को उठाना पड़ सकता है। अगर न्यूजीलैंड सीरीज याद करें तो छठे गेंदबाज की टीम को जरूर रखना होगा। IND vs BAN मैच में अगर छठे गेंदबाज को रखा जाता है तो श्रेयस अय्यर की कुर्बानी दी जाएगी। क्योंकि पंत विकेटकीपर हैं और केएल राहुल उपकप्तान। धवन के अनुभव और स्पेशलिस्ट ओपनर के लिहाज से उनको बाहर कर नहीं सकते। फिर यहां पर शाहबाज, वाशिंगटन और अक्षर पटेल तीनों खिलाड़ी नजर आ सकते हैं। यह तीनों ही अच्छी खासी बल्लेबाजी कर सकते हैं। फिर नीचे दीपक चाहर भी मौजूद हैं।

IND vs BAN: बांग्लादेश ने अचानक बदला अपना कप्तान, लिटन दास को जिम्मा

IND vs BAN मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/शाहबाज अहमद, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, लिट्टन दास (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, अफीफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, एबादत हुसैन, हसन महमूद/नासुम अहमद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here