AUS vs WI: शतकों की बरसात, लाबुशेन का डबल धमाका, स्टीव स्मिथ ने की ब्रेडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी

0
1184
AUS vs WI test match Labuschagne double century, Steve Smith equals Don Bradman record

पर्थ। AUS vs WI पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे दिन काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई। मैच के हपले दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन की समाप्ति तक स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 293 रन बना लिया था। पहले दिन के खेल की समाप्ति पर मार्नस लाबुशेन (154*) और स्टीव स्मिथ (59*) रन बनाकर खेल रहे थे। अब दूसरे दिन भी दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। स्टीव स्मिथ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पर्थ टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक जमाया है। ये उनके करियर का 29वां टेस्ट शतक हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने डॉन ब्रैडमैन के 29 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

PAK vs ENG : इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी बीमार, लेकिन आज तय समय पर होगा रावलपिंडी टेस्ट

वहीं AUS vs WI मैच में मार्नस लाबुशेन ने दोहरा शतक जड़ दिया। लाबुशेन के करियर का यह दूसरा दोहरा शतक है। हालांकि दोहरा शतक लगाने के बाद लाबुशेन 204 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि खबर लिखे जाने तक स्टीव स्मिथ 158 रन बनाकर नाबाद थे।

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ का जलवा जारी, ठोंका एक और सैंकड़ा, 9 पारियों में 7वां शतक

ब्रैडमैन और सचिन के क्लब में शामिल हुए स्मिथ

बता दें टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। एक ऑलराउंडर की भूमिका में क्रिकेट की शुरुआत करने वाले स्टीव स्मिथ दुनिया के महान बल्लेबाज़ों में शुमार हो गए हैं। उन्होंने AUS vs WI मैच में 155वीं टेस्ट पारी खेलते हुए करियर का 29वां टेस्ट शतक जडक़र बड़ा कारनामा किया है। उन्होंने अपने हमवतन और दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के 29 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इसके साथ वो अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 29 शतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं। इससे पहले यह कारनामा डॉन ब्रैडमैन और सचिन तेंदुलकर कर चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ ने किए 4000 रन पूरे

पर्थ में AUS vs WI टेस्ट सीरीज का पहला मैच स्टीव स्मिथ के लिए यादगार साबित हुआ। उन्होंने 88 टेस्ट मैचों में अब तक कुल 8 हजार से अधिक रन बनाए हैं। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर उनके टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे हो गए हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 64.77 का रहा है। टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत इस समय 60 से ऊपर है। वर्तमान समय में बहुत ही कम टेस्ट क्रिकेटर हैं जिनका टेस्ट में इतने टेस्ट खेलने के बाद औसत 60 से अधिक का है। विराट कोहली ने उनसे 10-12 टेस्ट मैच ज्यादा खेले है लेकिन उनका औसत 50 से नीचे खिसक गया है।

मार्नस लाबुशेन ने जड़ा टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट में स्टीव स्मिथ के साथ मार्नस लाबुशेन की भी जबरदस्त पारी देखने को मिली है। मार्नस लाबुशेन ने अपने करियर का आठवां शतक लगाया है। मार्नस लाबुशेन ने AUS vs WI इl टेस्ट में 348 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने 350 गेंदों में 20 चौके और एकमात्र छक्के की बदौलत 204 रन की दमदार पारी खेली। लाबुशेन को स्पिनर क्रेग ब्रेथवेट ने अपना शिकार बनाया। लाबुशेन ने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 251 रनों की साझेदारी निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here