IND vs NZ: सीरीज बराबर करने उतरेगी टीम इंडिया, संजू पर संशय, यह होगी प्लेइंग 11

0
187
IND vs NZ Team India will try to equalize the series, doubt on Sanju samson, this will be playing 11

क्राइस्टचर्च। IND vs NZ तीन मैचों की सीरीज का अंतिम वनडे मुकाबला कल सुबह सात बजे क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से आगे है। भारत के लिए सीरीज को ड्रॉ करवाने के लिए यह मैच जीतना होगा। वहीं न्यूजीलैंड की टीम में इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। सीरीज का दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अब यह सीरीज या तो ड्रॉ हो सकती है या न्यूजीलैंड के नाम हो सकती है।

भारत ने दूसरे वनडे में संजू सैमसन को ड्रॉप कर दिया था। लेकिन उम्मीद है कि IND vs NZ तीसरे वनडे में संजू प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे। दोनों टीमों में कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में कल के मैच में प्लेइंग 11 कैसी होगी इस पर सबकी नजरें है।

BCCI : चीफ सलेक्टर के लिए आगरकर ने नहीं दिखाई रुची, ये धुरंधर कतार में

संजू सैमसन को मौका दिए जाने के पूरे आसार

सबसे बड़ा सवाल यह है कि IND vs NZ आखिरी वन डे में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं। सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन खेले थे, उन्होंने रन भी बनाए और अच्छी फील्डिंग भी की। लेकिन दूसरे मैच में उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। इसके बाद से संजू सैमसन के फैंस काफी नाराज हैं, वे सोशल मीडिया पर भी लगातार ट्रेंड कर रहे हैं। दूसरे मैच में दीपक हुड्डा को मौका दिया गया। ये बात और है कि मैच नहीं हो पाया। लेकिन अब छन छनकर खबरें सामने आने लगी हैं कि संजू सैमसन को आखिर लगातार मौके क्यों नहीं दिए जा रहे हैं। वे एक सीरीज में आते हैं, कुछ मैच खेलते हैं और उसके बाद बाहर हो जाते हैं।

Vijay Hazare Trophy: क्वार्टर फाइनल्स में बहा रनों का सैलाब, सेमीफाइनल की लाइन अप तैयार

टीम इंडिया के टॉप 6 में गेंदबाजी ऑप्शन का संकट

IND vs NZ चल रही सीरीज में भारत की बैटिंग लाइनअप देखें तो आप पाते हैं कि टॉप 6 में ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो गेंदबाजी में भी ऑप्शन दें सके। संजू सैमसन के लिए ये कठिन वक्त है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें तीनों मैचों में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने अच्छे रन भी बनाए। संजू सैमसन अपने पिछले ही मैच में बड़ी पारी खेलने से चूक गए थे, इसलिए लगता है कि दीपक हुड्डा का मौका दिया गया। कोच वीवीएस के पास बहुत सारे ऑप्शन हैं, वे एक निष्पक्ष आदमी हैं, जो टीम के लिए अच्छा है, वे वही कर रहे हैं।

ऋषभ पंत को बार-बार मिल रहे मौके पर उठे सवाल

सीरीज के दूसरे मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल आते हैं, जो गेंदबाजी नहीं करते। तीसरे और चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर आते हैं, वे भी गेंदबाजी नहीं करते। इसके बाद ऋषभ पंत और संजू सैमसन आते हैं, वो भी गेंदबाजी के लिए आपको ऑप्शन नहीं देते हैं। यहां अगर नंबर पांच या फिर छह पर दीपक हुड्डा आते हैं तो आपको एक गेंदबाज मिलता है तो आपका छठा ऑप्शन होता है। ऐसे में अब सवाल ये है कि संजू सैमसन को क्या तीसरे और IND vs NZ आखिरी वन डे की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं।

Vijay Hazare Trophy: एक ओवर में सात छक्के, ऋतुराज गायकवाड़ का धमाल, नया कीर्तिमान

मैच में होगी भारतीय बल्लेबाजों की अग्निपरीक्षा

क्राइस्टचर्च का हेगले ओवल मैदान पारंपरिक तौर पर सीम गेंदबाजों का मददगार रहा है। यहां पिछले कुछ साल में औसत स्कोर 230 रहा है। पहले पावरप्ले (पहले 10 ओवर) में भारतीय बल्लेबाजी चर्चा का विषय रही है। वनडे क्रिकेट में शानदार सलामी बल्लेबाज धवन खुद समझते हैं कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए टीम में जगह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अपने खेल में काफी बदलाव करना होगा। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने IND vs NZ दो मैचों में 50 और नाबाद 45 रन बनाये हैं। भारतीय क्रिकेट के मौजूदा सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव ने सेडॉन पार्क पर 12.5 ओवरों के खेल में तीन छक्के जड़े। भारत को बड़ा स्कोर बनाना है तो सूर्य और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को अच्छी पारियां खेलनी होगी।

Vijay Hazare Trophy: एक ओवर में सात छक्के, ऋतुराज गायकवाड़ का धमाल, नया कीर्तिमान

IND vs NZ मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सेमसन  दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, फिन एलन, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम, जिमी नीशम, मिचल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउथी और लॉकी फर्ग्यूसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here