T20 World Cup 2022 बुरी तरह हारे, फिर भी इतना कमाएंगे टीम इंडिया के ’धुरंधर’

0
512
T20 World Cup 2022 Team India will receive this Prize Money

मेलबर्न। T20 World Cup 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में हारकर टीम इंडिया भले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई हो, लेकिन कमाई बदस्तूर जारी है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल मैच में बेशक हार मिली, लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा की टीम को ईनाम के रूप में करोड़ों रूपये मिलेंगे। ICC ने इस वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले बताया था कि इस बार 5.6 मिलियन डालर की राशि ईनाम के तौर पर बांटी जाएगी। भारतीय करेंसी के मुताबिक ये रकम लगभग 45.67 करोड़ रुपये की है। ऐसे में आपको बताते हैं कि विजेता समेत सेमीफाइनल हारने वाली Team India को कितनी रकम प्राइज मनी के दौर पर मिलेगी।

PAK vs ENG: खिताबी भिड़ंत आज, ये हो सकती है पाक-इंग्लैंड की प्लेइंग-11

भारतीय टीम ने कमाए 3.26 करोड़ रुपए

T20 World Cup 2022 में सेमीफाइनल से बाहर होने वाली टीमें यानी भारत और न्यूजीलैंड को 0.4 मिलियन डालर यानी लगभग 3.26 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। न्यूजीलैंड की टीम को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी तो वहीं भारत को इंग्लैंड ने हराया था। अब फाइनल में पाकिस्तान और इंग्लैंड का मुकाबला होगा जिसमें विजेता टीम को 1.6 मिलियन डालर यानी लगभग 13 करोड़ रुपए मिलेंगे जबकि उप-विजेता टीम को 0.8 मिलियन डालर यानी लगभग 6.5 करोड़ रूपए दिए जाएंगे।

T20 World Cup 2022: मुफ्त में भी कोई नहीं ले रहा फाइनल के टिकट, आईसीसी को करोड़ों का नुकसान

दरअसल, T20 World Cup 2022 में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमें से 12 टीमें सुपर 12 राउंड में थीं। सुपर 12 राउंड में 8 टीमों को पहले ही आइसीसी रैंकिंग के आधार पर जगह दी गई थी जबकि 4 टीमों ने क्वालिफिकेशन मैचों के जरिए इसमें जगह बनाई थी। इसमें से चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंची थीं जबकि दो टीमें फाइनल में पहुंची और विजेता का फैसला रविवार को मेलबर्न में होगा। आइसीसी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को प्राइज मनी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here