IND vs NZ: बारिश ने धोया मैच, अब सीधे पाकिस्तान से महामुकाबला

0
334
T20 World Cup 2022 IND vs NZ Live Streaming match Called Off Due to Rain

ब्रिस्बेन। IND vs NZ: लगातार बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभ्यास मैच को रद्द कर दिया गया है। इसी मैदान पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच अभ्यास मैच आज खेला गया था। वह भी बेनतीजा रहा था। भारतीय टीम को T-20 World Cup 2022 के मेन राउंड से पहले अपना दूसरा वार्म अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना था लेकिन यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है।

T-20 World Cup 2022 के पहले आधिकारिक वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से मात दे दी थी। अब टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) अपने अभियान की शुरुआत करेगी। उससे पहले भारत के लिए (IND vs NZ) यह आखिरी परीक्षा थी जो सफल नहीं हो सकी और अब बारी है रविवार को मेलबर्न में होने वाले महामुकाबले की। गौरतलब है कि इसी मैदान पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अभ्यास मैच आज खेला गया था, वह भी बेनतीजा रहा था।

अब 23 अक्टूबर को सीधे पाकिस्तान से भिड़ंत

भारतीय टीम अब 23 अक्तूबर (रविवार) को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरेगी। यह भारत का मौजूदा T-20 World Cup में पहला मैच होगा। टीम इंडिया के पास पाकिस्तान से बदला लेने का मौका होगा। पिछली बार दुबई में टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान ने उसे 10 विकेट से हराया था। वह किसी विश्वकप में पहली बार भारत से जीता था। टीम इंडिया उस हार का बदला लेने उतरेगी। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम अपना पहला मैच 22 अक्तूबर को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

 PAK vs AFG मैच भी बारिश के कारण हुआ रद्द

इससे पहले PAK vs AFG मैच बुधवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। अंपायरों ने लगातार बारिश को देखते हुए मुकाबले को समाप्त करने का एलान कर दिया। इस तरह यह मैच बेनतीजा रहा। T20 World Cup 2022 में खेले गए अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 2.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए थे। मैच रोके जाने तक मोहम्मद रिजवान छह और कप्तान बाबर आजम खाता खोले बगैर नाबाद थे। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने 13 वाइड गेंदें फेंकी। पाकिस्तान की टीम अब 23 अक्तूबर को मैदान पर उतरेगी। वहां उसका मुकाबला भारत से होगा। वहीं, अफगानिस्तान 22 अक्तूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here