SCO VS IRE: स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराकर आयरलैंड सुपर 12 की दौड़ में कायम

0
145
T20 World Cup 2022 SCO VS IRE Qualifying match Ireland beat Scotland by 6 wickets

होबार्ट। SCO VS IRE: T20 World Cup 2022 का हर दिन और अधिक रोचक होता जा रहा है। ऐसे ही एक रोमांचक मुकाबले में आयरलैड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से करारी मात देकर सुपर 12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी है। अगर आज का मैच आयरलैंड हार जाता तो उसे सीधे विश्वकप से बाहर होना पड़ता।

SCO VS IRE मैच में आयरलैंड की जीत के हीरो कर्टिस कैंपर रहे जिन्होंने 32 गेंदों पर 7 रनों की शानदार खेली। कैंपर ने इस मैच में अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक भी लगाया। साथ ही कैंपर ने इस मैच में स्कॉटलैंड के 2 विकेट भी झटके। दूसरे छोर पर जॉर्ज डॉकरेल ने भी कैंपर का पूरा साथ और वे 39 रन बनाकर नाबाद रहे। ग्रुप बी के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने आयरलैंड के सामने जीत के लिए 177 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे आयरलैंड ने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया।

PAK vs AFG: मैच बेनतीजा, बारिश ने अफगानिस्तान को हार से बचाया

स्कॉटलैंड के लिए जॉन्स ने खेली 86 रनों की पारी

SCO VS IRE मैच में इससे पहले स्कॉटलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। स्कॉटलैंड के लिए माइकल जॉन्स ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 86 रन बनाए। उन्होंंने 55 गेंद की पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। जॉन्स के अलावा कप्तान रिची बेरिंगटन ने 37, मैथ्यू क्रॉस ने 28 और माइकल लीस्क ने नाबाद 17 रन बनाए। जॉर्ज मुंसी एक रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कैलम मैकलॉयड खाता नहीं खोल पाए। आयरलैंड के लिए कर्टिस कैंपर ने दो विकेट लिए। रिची बेरिंगटन और माइकल जॉन्स ने अर्धशतकीय साझेदारी की। वहीं, मैथ्यू क्रॉस और माइकल जॉन्स ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की।

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के सामने आज न्यूजीलैंड की चुनौती, जानिए पिच का मिजाज

खराब शुरूआत के बाद संभली आयरलैंड की पारी

हालांकि SCO VS IRE मैच में आयरलैंड की खराब शुरूआत हुई और पहला झटका तीसरे ओवर में लगा। कप्तान एंड्रयी बलबर्नी 12 गेंद पर 14 रन बनाकर ब्रैंड व्हील का शिकार बन गए। इसके बाद पॉल स्टर्लिंग का बल्ला लगातार दूसरे मैच में नहीं चला। वह पांचवें ओवर में साफयान शरीफ की गेंद पर आउट हो गए। स्टर्लिंग ने 10 गेंद पर आठ रन बनाए। आयरलैंड को तीसरा झटका नौवें ओवर में लगा। लोरकन टकर मार्क वाट का शिकार बन गए। टकर ने 17 गेंद पर 20 रन बनाए। हैरी टैक्टर 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने टैक्टर ने 16 गेंद पर 14 रन बनाए। इसके बाद कर्टिस कैंपर और जॉर्ज डॉकरेल ने पारी को संभाला और आयरलैंड को जीत हालि करवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here