PAK vs AFG: मैच बेनतीजा, बारिश ने अफगानिस्तान को हार से बचाया

0
641
PAK vs AFG Match abandoned due to heavy rain Pakistan vs Afghanistan t20 world cup

मेलबर्न। PAK vs AFG मैच बुधवार को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। अंपायरों ने लगातार बारिश को देखते हुए मुकाबले को समाप्त करने का एलान कर दिया। इस तरह यह मैच बेनतीजा रहा। T20 World Cup 2022 में खेले गए अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 2.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए थे। मैच रोके जाने तक मोहम्मद रिजवान छह और कप्तान बाबर आजम खाता खोले बगैर नाबाद थे। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने 13 वाइड गेंदें फेंकी। पाकिस्तान की टीम अब 23 अक्तूबर को मैदान पर उतरेगी। वहां उसका मुकाबला भारत से होगा। वहीं, अफगानिस्तान 22 अक्तूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा।

अफगानी कप्तान ने जड़ा अर्धशतक, पाकिस्तान को दिया था 155 रनों का लक्ष्य

अफगानिस्तान ने PAK vs AFG अभ्यास मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए। उसने पाकिस्तान को 155 रन का लक्ष्य दिया है। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने 37 गेंद पर 51 रन बनाए। वहीं, उस्मान गनी ने 20 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 39 गेंद पर 72 रन की साझेदारी की। अफगानिस्तान के शुरुआती बल्लेबाज इस मैच में फ्लॉप साबित हुए। आठ में से तीन ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। नबी और गनी के अलावा इब्राहिम जादरान ने 35 रनों का योगदान दिया। हजरतुल्लाह जजई ने नौ, नजीबुल्लाह जादरान ने छह और देरविश रसूल ने तीन रन बनाए। रहमनुल्लाह गुरबाज और अजमतुल्लाह ओमरजई खाता नहीं खोल सके।

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के सामने आज न्यूजीलैंड की चुनौती, जानिए पिच का मिजाज

पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन अफरीदी चमके

PAK vs AFG मैच में पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए। अफरीदी ने अपने शुरुआत दो ओवरों में ही दो सफलता हासिल कर ली थी। उनके अलावा हारिस रउफ को दो विकेट मिले। शादाब खान और मोहम्मद नवाज को एक-एक सफलता मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here