PAK vs ENG: पाकिस्तान ने घुटने टेके, 6 विकेट से जीता इंग्लैंड

0
2272
PAK vs ENG Pakistan knelt down, England won by 6 wickets in T20 World Cup

मेलबर्न। PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को T-20 World Cup 2022 के अपने पहले वार्म अप मैच में इंग्लैंड से हार मिली है। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे बड़े खिलाड़ियों के बिना उतरी पाकिस्तान की टीम 8 विकेट पर 160 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर आसान जीत दर्ज कर ली।

WI vs SCO: एक और बड़ा उलटफेर, स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 42 रनों से हराया

PAK vs ENG के इस मुकाबले में पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को आराम दिया गया। जबकि शादाब खान टीम की कमान संभालते हुए नजर आए। वार्मअप मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 160 रन बनाए, जिसमें पारी की शुरूआत करने आए शान मसूद ने 39 रनों का अहम योगदान दिया। वहीं लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले को 6 गेंद शेष रहते हुए ही जीत लिया।

IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से पीटा, शमी की आखिरी 4 गेंदों में 4 विकेट

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया था 161 रनों का लक्ष्य

इससे पहले PAK vs ENG मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 160 रन बनाए। जिसके जवाब में इस मुकाबले को जीतने के लिए इग्लैंड की तरफ से पारी की शुरूआत करने के लिए फिलिप सॉल्ट और एलेक्स हेल्स को भेजा गया। हालांकि सॉल्ट 1 रन बनाकर ही नसीम शाह की गेंद पर आउट हो गए। उसके बाद नंबर 3 पर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने के लिए आए वो काफी आक्रामक दिखाई दिए। उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 28 रन ठोक डाले।

हैरी ब्रूक साबित हुए इंग्लैंड की जीत के हीरो

PAK vs ENG मैच में इंग्लैंड की पारी की बात करें तो हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। उन्होंने 24 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए। सैम करन 14 गेंद पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने दो विकेट लिए। शादाब खान और नसीम शाह को एक-एक सफलता मिली। शाहीन ने दो ओवर में सात रन ही दिए। वह सबसे किफायती रहे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

बाबर-रिजवान की गैरमौजूदगी में बिखरी दिखी पाक टीम

पाकिस्तान की टीम लंबे समय से खराब बल्लेबाजी के लिए पाक फैंस के निशाने पर बनी हुई है। क्योंकि काफी समय से मांग की जा रही थी कि बाबर और रिजवान के बिना टीम को अपनी टीम को आजमाना चाहिए। गाबा में खेले गए PAK vs ENG के बीच वार्म अप मैच ऐसा ही कुछ देखने को मिला। बाबर और रिजवान के बिना इस मुकाबले में पाक टीम लडख़ड़ाते हुए नजर आई। इस मैच में शान मसूद के 39 रनों की पारी को हटा दें तो, पाकिस्तानी बल्लेबाज अपनी  बल्लेबाजी से कोई कमाल नहीं दिखा पाया। हैदर अली (18) शादाब खान (14) रन बना सके। वहीं मिडिल ऑर्डर की रीढ कहे जाने वाले इफ्तिखार 22 रन ही बना सके।

पाकिस्तान के खुशदिल और आसिफ अली भी रहे नाकाम

PAK vs ENG मैच में हालांकि खुशदिल शाह और आसिफ अली से पाक टीम को काफी उम्मीदें रहती है लेकिन इन दोनों खिलाडिय़ों काफी निराश किया और दोनों ही  खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर 16 गेंदों में 26 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन का शिकार हो गए। वहीं इंग्लैंड के बालिंग कार्ड पर नजर डाले तो डेविड विली ने 2 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए, जबकि बेन स्टोक्स और सैम करण के हिस्से में 1-1 विकेट आया।

नसीम शाह ने दिलवाई शुरूआती कामयाबी, लेकिन काम नहीं आई

PAK vs ENG मैच में में नसीम शाह का शानदार फॉर्म जारी रहा और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पाकिस्तान को अपने पहले ही ओवर में कामयाबी दिलाई। फिल साल्ट महज 1 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं चोट से वापसी करते हुए शाहीन शाह अफरीदी किफायती तो रहे लेकिन विकेट नहीं चटका पाए। इंग्लैंड ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए अपना स्वाभाविक आक्रामक खेल दिखाया। हैरी ब्रूक ने 24 गेंद पर 45 जबकि सैम कुर्रन ने 14 गेंद पर 33 रन बनाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here