T20 World Cup 2022 में आज दो मुकाबले, देखने को मिलेगा उलटफेर!

0
132
T20 World Cup 2022 Day 2 Qualifying round 2 match WI vs SCO Latest Cricket Updates

होबार्ट। T20 World Cup 2022  का ऑस्ट्रेलियाई धरती पर आगाज हो चुका है। विश्वकप के पहले ही दिन दो रोमांचक मुकाबले हुए, उलटफेर भी देखने को मिला। इसी कड़ी में आज दो और मुकाबलों का आयोजन होना है। क्वालिफाइंग राउंड के ये दोनों मैच होबार्ट के बेलेरीव ओवल में खेले जाएंगे। पहले मैच में दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज का सामना स्कॉटलैंड से होगा। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में आयरलैंड और जिम्बाब्वे के बीच टक्कर होनी है।

टी-20 में स्कॉटलैंड से पहली बार विंडीज का सामना

T-20 World Cup 2022 में स्कॉटलैंड के खिलाफ विंडीज टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है लेकिन दो बार की चैम्पियन रह चुकी टीम विपक्षी को कतई हल्के में नहीं लेगी। वैसे भी नामीबिया के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की हार के बाद से मजूबत टीमें सतर्क हो गई हैं। दोनों टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार 9.30 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले में विंडीज टीम की कमान निकोलस पूरन के हाथों में होगी, जबकि स्कॉटलैंड टीम की कप्तानी रिची बेरिंगटन करेंगे। विंडीज और स्कॉटलैंड पहली बार टी-20 इंटरनेशनल में एक-दूसरे का सामना करेंगे।

T20 World Cup 2022: पहले वॉर्म अप में आज ऑस्ट्रेलिया-भारत की भिड़ंत, ये हो सकती है प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक कारिया, जॉनसन चाल्र्स, शेल्डन कॉट्रेल, शमराह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैकॉय, रेमन रीफर और ओडियन स्मिथ।

स्कॉटलैंड: रिची बेरिंगटन (कप्तान), जॉर्ज मुन्से, माइकल लीस्क, ब्रैडली व्हील, क्रिस सोल, क्रिस ग्रीव्स, सफ्यान शरीफ, जोश डेवी, मैथ्यू क्रॉस, कैलम मैकलियोड, हमजा ताहिर, मार्क वाट, ब्रैंडन मैकमुलेन, माइकल जोन्स, क्रेग वालेस।

T20 World Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड ने यूएई को दी 3 विकेट से शिकस्त

जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच दिखेगी रोचक जंग

T20 World Cup 2022 में जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। एंड्रयू बालबर्नी के नेतृत्व वाली आयरिश टीम सुपर-12 में जाने के लिए पसंदीदा टीमों में से एक है। हालांकि जिम्बाब्वे को हराना उसके लिए आसान नहीं होगा। आयरलैंड का जिम्बाब्वे के खिलाफ बढिय़ा रिकॉर्ड है। दोनों टीमों के बीच 11 टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं जिसमें आरलैंड ने 8 और जिम्बाब्वे ने तीन मैच में जीत हासिल की है।

जिम्बाब्वे को गेंदबाज कर्टिस कैंपर से काफी उम्मीदें

कर्टिस कैंपर ने पिछली बार नीदरलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी और उनसे काफी उम्मीद की जाएगी। पॉल स्टर्लिंग और बलबर्नी का प्रदर्शन भी आयरिश टीम के लिए बहुत मायने रखेगा। दूसरी ओर क्रेग इर्विन की अगुवाई वाली जिम्बाब्वे छह साल बाद T20 World Cup 2022 में वापसी कर रही है। इस साल की शुरुआत में जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को घर में हराया, जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी एक वनडे मुकाबले में जीत हासिल की थी।

T20 World Cup 2022: ये पांच रिकॉर्ड टूट सकते हैं इस वर्ड कप में

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, ग्राहम ह्यूम।

जिम्बाब्वे: क्रेग इर्विन (कप्तान), रेयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा, तेंदई चतारा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, वेलिंग्टन मसाकाद्जा, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजराबानी, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा और सीन विलियम्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here