Mohammad Siraj: हो गया ऐलान..बुमराह की जगह सिराज होंगे विश्वकप टीम का हिस्सा

0
532

BCCI ने ट्विट कर दी आधिकारिक जानकारी, IND VS SA टी-20 मैचों में भी होंगे उपलब्ध

मुंबई। T-20 World Cup: बुमराह के टी-20 विश्वकप से बाहर होने के बाद उनकी जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम पर चल रहा सस्पेंस खत्म हो गया है। अब उनकी जगह मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है। शुक्रवार को BCCI ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। IND VS SA तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए सिराज उपलब्ध रहेंगे।

घटनाक्रम पर नजर डाले तो Jasprit Bumrah का स्थान लेने के लिए मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) प्रबल दावेदार थे। आखिरकार चयनकर्ताओं ने सिराज को तरजीह दी। तेज गेंदबाज सिराज का हालिया फॉर्म काफी शानदार रहा है और वह लय में दिखाई दिए हैं। Mohammad Siraj ने इसी महीने वारविकशायर के लिए अपना काउंटी डेब्यू किया था, जहां वह अपने प्रदर्शन से छा गए थे। सिराज ने एजबेस्टन के मैदान पर उस मैच में समरसेट के खिलाफ पहली पारी में 82 रन देकर पांच विकेट हासिल किए।

पिछले साल भी ऑस्ट्रेलिया को गाबा के मैदान पर टेस्ट मैच हराकर जब भारतीय टीम ने इतिहास रचा था, तब सिराज ही हीरो बनकर उबरे थे। उन्होंने दूसरी पारी में सिराज ने 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को ढेर कर दिया था। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई टी-20 मैच तो नहीं खेला, लेकिन उसी की जमीन पर 3 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 13 विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया की पिचें उछाल वाली और तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जाती हैं, ऐसे में Mo. Siraj टी-20 विश्वकप (T-20 World Cup )में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते है।

पाववरप्ले में घातक साबित होते है Mo. Siraj, इकॉनोमी रेट भी लाजवाब

मोहम्मद सिराज पावप्ले में काफी घातक बॉलर साबित होते आए हैं। अबतक टी-20 (T-20) क्रिकेट में Mohammad Siraj ने पावरप्ले में 60 पारियों में कुल 636 गेंदें फेंकी हैं। इस दौरान उन्होंने 8.45 की इकोनॉमी रेट के साथ 22 विकेट लिए हैं। यानी कि जब बल्लेबाज शुरुआती छह ओवर्स में ताबड़तोड़ बैटिंग का प्रयास करते हैं, उस दौरान सिराज का 8.45 का इकोनॉमी रेट लाजवाब कहा जा सकता है।

जब भी मौका मिला Mohammad Siraj ने दिखाया है अपना दम

मोहम्मद सिराज को जब भी मौका मिला है उन्होंने भारत के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश की है। सिराज ने भारत के लिए अबतक 13 टेस्ट, 10 वनडे और 5 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग लिया है। टेस्ट क्रिकेट में सिराज ने 30.77 की औसत से 40 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका पारी में बेस्ट प्रदर्शन 73 रन देकर पांच विकेट रहा है। वनडे  इंटरनेशनल की बात करें तो सिराज ने 31.07 के एवरेज से 13 विकेट हासिल किए हैं, इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में सिराज के नाम पर पांच विकेट दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here