Sanju Samson को बीसीसीआई ने सौंपी इंडिया-ए की कप्तानी

0
436
Sanju Samson will be included in the ODI team, may be the vice captain

नई दिल्ली। Sanju Samson: इंडियन क्रिकेटर संजू सैमसन (Sanju Samson) के फैंस के लिए खुशखबरी है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम से बाहर रखे गए इस होनहार क्रिकेटर पर बीसीसीआई ने नए तरीके से भरोसा जताया है। बोर्ड ने शनिवार को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की ए टीम का ऐलान किया। विकेटकीपर बल्लेबाज Sanju Samson को इस सीरीज के लिए इंडिया-ए की कमान सौंपी गई है।

भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच तीन मैचों की यह वनडे सीरीज चेन्नई में 22 से 27 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। सलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए टीम के चुनते समय कई ऐसे क्रिकेटर्स पर दाव लगाया है, जिन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव है और जो डोमेस्टिक सर्किट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इंडिया-ए टीम में कुलदीप यादव, पृथ्वी शॉ, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) होने लगा कंगाल, खिलाड़ियों के इलाज तक के पैसे नहीं

राज बावा पर भी जताया भरोसा

टीम में भविष्य में हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर माने जाने वाले अंडर-19 के स्टार ऑलराउंडर राज बावा को भी जगह मिली है। राज बावा इस साल हुए अंडर-19 विश्व कप में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 19 साल के बावा ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन देकर पांच विकेट भी झटके थे। अब वह अपने सीनियर करियर की शुरुआत करेंगे। अब तक वह चंडीगढ़ के लिए दो रणजी ट्रॉफी मैच और पंजाब किंग्स के लिए दो आईपीएल मैच खेल चुके हैं। इंडिया-ए में जगह उनके लिए बड़ी उपलब्धि है।

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों का होगा टेस्ट

Sanju Samson BCCI ने भरोसा

विकेटकीपर बल्लेबाज Sanju Samson को टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की टीम से बाहर रखे जाने पर क्रिकेट फैंस बीसीसीआई से बुरी तरह नाराज थे। लेकिन बीसीसीआई ने संजू पर फिर भरोसा जताया है। संजू सैमसन ने पिछला इंटरनेशनल मैच अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच के रूप में खेला था। इसके अलावा टीम में ऋतुराज गायकवाड़, उमरान मलिक, राहुल चाहर, श्रीकर भरत, अभिमन्यू ईश्वरन, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और राहुल त्रिपाठी को भी चुना गया है। मध्य प्रदेश के रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं, आईपीएल में शानदार बैटिंग करने वाले तिलक वर्मा को भी जगह दी गई है।

Sourav Ganguly लड़ेंगे ICC अध्यक्ष का चुनाव, जय शाह को BCCI की कमान!

इंडिया-ए स्क्वॉडSanju Samson (कप्तान, विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी और राज बावा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here